कोरोना से पीड़ित कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल की हुई मौत,गुरूग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में ली अंतिम साँस

0
40

नई दिल्ली :कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है. उनके निधन पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि मैंने अपना एक सहयोगी खो दिया है, जिसका पूरा जीवन कांग्रेस को समर्पित था. मैंने अहमद पटेल के रूप में एक अपरिवर्तनीय कामरेड, एक वफादार सहयोगी और एक दोस्त खो दिया है. उनके शोक संतप्त परिवार के लिए मैं दिल की गहराई से दुख महसूस कर रही हूं. मैं उन्हें अपनी सहानुभूति और समर्थन की सच्ची भावना प्रदान करती हूं.वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अहमद पटेल के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए लिखा है कि वो हमारे लिए, कांग्रेस के लिए एक बहुत बड़ी धरोहर थे, जिन्हें हमने आज खो दिया है.
अक्टूबर से ही कोरोना से संक्रमित थे पटेल
बता दें कि 71 साल के अहमद पटेल लंबे समय से बीमार चल रहे थे और कोरोना वायरस से संक्रमित थे. उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. एक महीने पहले उन्हें कोरोना हो गया था. उसके बाद से उनकी सेहत खराब चल रही थी. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें कुछ दिन पहले मेदांता में भर्ती कराना पड़ा था.
अहमद पटेल की मल्टी ऑर्गन फेल्योर की वजह से हालत नहीं सुधरी. आज सुबह 3.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल ने ट्वीट कर अपने पिता के निधन की जानकारी दी. साथ ही अपील की कि लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और भीड़ जमा ना करें.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें