चंदौली/पूर्व सांसद रामकिशुन किसानों के साथ, जमीन अधिग्रहण के खिलाफ की पदयात्रा

0
7

चंदौली/ नियामताबाद विकास खंड के जफरपुर गांव में प्रस्तावित रेलवे लाइन के विरोध में जारी है। वहां पर शुक्रवार को पूर्व सांसद रामकिशुन यादव ने ग्रामीणों के संग मिलकर पदयात्रा निकाली और साथ ही प्रभावित गांवों में बैठक की।
बताया जा रहा है कि पूर्व सांसद की यात्रा गांव से शुरू होकर डिहवा, एकौनी, कमलापुर, हथेरवा, खजुरगांव, हृदयपुर होते हुए व्यासनगर जाकर समाप्त हुई। इस दौरान ग्रामीणों ने रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
इस मौके पर चंदौली के पूर्व सपा सांसद रामकिशुन ने कहा जफरपुर गांव के लोगों की जमीन पहले ही फ्रेट कारिडोर, औद्योगिक क्षेत्र, नेशनल हाईवे आदि के लिए ली जा चुकी है। अब गांव को ही सरकार उजाड़ना चाहती है। रेल लाइन बिछाने के लिए जिन किसानों की जमीन व मकान अधिग्रहित किया जा रहा है, उनके पुनर्वास के लिए रेल प्रशासन व्यवस्था करे। साथ ही रेल प्रशासन को किसानों द्वारा दिए जा रहे विकल्पों पर भी विचार करना चाहिए। इस मौके पर रामकिशुन यादव बोले कि रेलवे के पास खुद की बेकार पड़ी जमीन जफरपुर गांव से व्यासनगर रेलवे स्टेशन तक है। इसके बावजूद जफरपुर, डिहवा, एकौनी, खजूरगांव आदि गांव के किसानों को उजाड़ा जा रहा है। ग्रामीण अपनी जमीन किसी सूरत में नहीं देंगे।

बताया जा रहा है कि पूर्व सांसद की जिस गांव से यात्री गुजरी, ग्रामीण जुटते गए। पदयात्रा में पूर्व प्रमुख बाबूलाल यादव, प्रेमनाथ तिवारी, मुलायम सिंह यादव, चंद्रजीत बबलू, रमेश प्रजापति, मंगल सिंह, कमलेश यादव, राममूरत, बृजेश सिंह आदि शामिल रहे।

सतीश कुमार सिंह, के मास न्यूज़, चैंदौली