उत्तर प्रदेश पुलिस रोपड़ जेल से मुख़्तार अंसारी को लेकर यूपी बांधा के लिए रवाना

0
21

  उत्‍तर प्रदेश पुलिस ( UP Police) की एक टीम आज मंगलवार को पंजाब के रोपड़ जेल से गैंगस्‍टर से नेता बने बीएसपी विधायक मुख्‍तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को लेकर बांदा (Banda Jail) जेल के लिए रवाना हो चुकी है. बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस आज सुबह साढ़े चार बजे करीब 10 वाहनों में रोपड़ के रूपनगर पुलिस लाइन पहुंची थी. इसके बाद यूपी पुलिस की टीम जेल पहुंची. सभी औपचारिक काजगी कार्रवाई के बाद रोपड़ जेल के अधिकारियों ने बांदा से आई यूपी पुलिस की टीम के हाथ मुख्‍तार अंसारी को सौंप दिया. इसके बाद यूपी पुलिस एक एंबुलेंस में बैठाकर रोपड़ की जेल से यूपी के लिए रवाना हुई.

उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम जब मुख्तार अंसारी को रूपनगर जेल से लेकर बाहर निकली तो उस दौरान मीडियाकर्मियों का हुजूम अपने कैमरों में कैद करने के लिए मौजूद था. यूपी पुलिस की टीम के वाहनों के काफिले के बीच में एंबुलेस चल रही है, जिसमें बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी बैठा हुआ नजर आया. यूपी की टीम में करीब 150 जवान साथ में हैं. साथ में डॉक्‍टर भी है और वज्र वाहन भी है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक, अंसारी कुछ बीमारियों से ग्रसित है और जेल से ले जाने की व्यवस्था करने के वक्त इस बात को ध्यान में रखा जाए. इसके मद्देनजर यूपी प्रशासन ने मेडिकल सुविधा की व्‍यवस्‍था की है.

यूपी पुलिस की टीम का काफिला जिन जिलों से होकर गुजरेगा, वहां की पुलिस को सर्तक कर दिया गया है. पंजाब के रोपड़ से यूपी के बांदा का करीब 882 किमी का लंबा सफर है, जिसे तय करने में 16-17 घंटे लग सकते हैं.