जौनपुर: बिना मास्क लगाए कोई दुकानदार दुकान पर बैठा मिला तो, उसे किया जाएगा दंडित

0
23

जौनपुर :- आज सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए मास्क का प्रयोग करने के लिए और लाकडाउन के सिद्धांतों का पालन करने के लिए एक बैठक आहूत की गई इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, एसपी सिटी, नगर मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली व लाइन बाजार उपस्थित रहे।
आवश्यक निर्देश दिए गए कि हर हाल में संक्रमण को रोकने के लिए प्रत्येक व्यक्ति मास्क का, फेस कवर का उपयोग अवश्य करें।
अगर कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए और उसका चालान कर उसे दंड की वसूली की जाए, साथ ही साथ अगर कोई दुकानदार भी बिना मास्क लगाए दुकान पर बैठा है और ऐसे व्यक्ति को बिक्री कर रहा है जो मास्क नहीं लगाए हैं तो उस दुकानदार के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।
प्रत्येक दुकानदार सुनिश्चित करेगा कि उसकी दुकान के बाहर सैनिटाइजर रखा हो और प्रत्येक ग्राहक हाथ को सैनेटाईज करने के बाद ही सामान लेगा और सामान लेने के बाद सैनेटाईज करके तभी जाएगा।
ब्यूटी पार्लर और सैलून के लिए शासन के जो निर्देश है उसका दुकानदार पालन करें।फेस सील्ड वह मास्क का प्रयोग हर हाल में किया जाए तथा दुकान के बाहर सैनिटाइजर अवश्य रखा जाए।
डिस्पोजेबल कपड़ा ही ब्यूटीपार्लर और सैलून में इस्तेमाल किया जाए। मिठाईऔर खाने पीने की दुकान पर किसी को भी वहां खाने की इजाजत न दें 1 पैक करके सामान दिया जाए चेक करके ले जाने की व्यवस्था खेलने वाले अपने-अपने निर्धारित मूल्यों में ही भ्रमण करके बिक्री करेंगे ना कि एक जगह एक चौराहे पर खड़े होकर यह हर हाल में सुनिश्चित किया जाएगा जिससे बाजार में भीड़ भाड़ ना हो।
दुकानदार किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक रूप से अपनी दुकान पर नहीं बैठाएगा। जो रोस्टर निर्धारित है उसी रोस्टर अनुरूप ही दुकान खोली जाए ।यह हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।
सभी उपजिलाधिकारी क्षेत्राधिकारी भी अपने-अपने क्षेत्रों में कल हर हाल में भ्रमण कर यह सुनिश्चित कराएं। बंदी के जो दिन है उस दिन बाजार नहीं खुलेगा, यह भी हर हाल में सुनिश्चित कराया जाए।लोग कोरोना संक्रमण को हल्के से ले रहे हैं उनको जागरूक भी किया जाए और सचेत किया जाए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें