दुर्गा पूजा व बारावफात पर्व के मौके पर होने वाले आयोजन के लिए एडीएम कार्यालय पर अनुमति लेने वालों का तांता लगा

0
3

अंबेडकरनगर। दुर्गा पूजा व बारावफात पर्व के मौके पर होने वाले आयोजन के लिए एडीएम कार्यालय पर अनुमति लेने वालों का तांता लगा हुआ है। अनुमति देने से पहले आने वालों से कोविड-19 को लेकर शासन द्वारा गाइडलाइन का पालन कराने से संबंधित शपथपत्र पर हस्ताक्षर कराया जा रहा है।
गौरतलब है कि आगामी दिनों में नवरात्र व दुर्गापूजा पर्व के साथ ही बारावफात पर्व मनाया जाएगा। संबंधित पर्व पर होने वाले विभिन्न प्रकार के आयोजन के लिए एडीएम कार्यालय से अनुमति प्रदान की जा रही है। बताते चलें कि अनलॉक-5 में पूजा पंडालों की स्थापना व बारावफात पर्व को लेकर शासन ने बीते दिनों ही विभिन्न प्रकार की शर्तों के साथ आयोजन में कुछ छूट प्रदान की थी। इसमें कहा गया था कि आयोजन के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। इसी के तहत एडीएम कार्यालय पर अनुमति लेने के लिए पूजा पंडालों व बारावफात पर्व पर होने वाले आयोजनों के लिए आयोजकों के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है।
आयोजन के लिए अनुमति प्रदान करने से पहले आयोजकों से एक शपथपत्र पर हस्ताक्षर भी कराया जा रहा है। इसमें शासन द्वारा जारी गाइडलाइन अंकित है। जिस शपथपत्र पर हस्तारक्षर कराया जा रहा है, उसमें कहा गया कि आयोजनस्थल के निकट बड़े कवर्ड डस्टबिन रखे जाने होंगे। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने से संबंधित जागरूकता बैनर व पोस्टर आयोजनस्थल पर लगाना होगा।
कार्यक्रम में 10 वर्ष से कम तथा 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का आना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। कार्यक्रम में आने वालों में यदि किसी पर कोरोना का संदेह होगा, तो इसकी जानकारी तत्काल कंट्रोल रूम में दी जानी होगी। साथ ही लाउडस्पीकर से लगातार नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रति जागरूक किया जाता रहेगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें