बेटी की शादी के बाद घर में हुई चोरी:40 हजार नकद और दो लाख के जेवर लेकर तीन फरार

0
124

फूलपुर, आजमगढ़, कोतवाली फूलपुर के पुलिस चौकी अम्बारी क्षेत्र के पाण्डेय का पूरा गांव निवासी त्रिलोकीनाथ चौबे पुत्र स्व. रामनारायण चौबे के घर में शुक्रवार रात हुई चोरी।

चोरों ने घर में घुसकर चोरों ने शादी के बाद का घर खंगाल डाला। बेटी की शादी में न्योता के मिले 40 हजार की नकदी समेत 2 लाख के जेवर लेकर तीन चोर फरार हो गए। वहीं मौके पर एक चोर को परिजनों ने पकड़कर बंधक बना लिया। और पुलिस के हवाले कर दिया। अम्बारी चौकी की पुलिस चोर को अपने साथ ले गयी। चोरी की घटना को लेकर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।
परिजनों से जानकारी के मुताबिक नींद खुली तो चोरों को देख मचाया शोर, पहुंचे गांव के लोग
पाण्डेय का पूरा गांव निवासी त्रिलोकीनाथ चौबे पुत्र स्व. रामनारायण चौबे के घर में शुक्रवार रात चोरों ने कमरे को जमकर खंगाला। आलमारी में रखा सोने का हार, झुमका, गले की चैन, कान की बाली के साथ ही चांदी की पायल, 5 मीना, माथ बिंदी लेकर चार चोर भागने लगे। इसी बीच त्रिलोकीनाथ के बेटे सतेंद्र की नींद खुल गयी। उसने एक चोर को पकड़ लिया। शोर मचाने पर गांव के लोग जुट गए। चोर को पेड़ से बांध दिया। पूछताछ पर उसने अपना नाम जितेंद्र बिंद पुत्र रामअचल बिंद निवासी मुस्तफाबाद (फूलपुर) बताया।
5 जून को थी बेटी की शादी उधार चुकता करने की चल रही थी तैयारी
उसने भागने वाले चोरों के नाम भी बताए। जिसमें आविद, दानिश और सिल्लू निवासी सरैया भटपूरा हैं। सतेंद्र ने बताया कि चोर घर मे लगे टिन शेड को उठाकर भागने का प्रयास कर रहे थे, तभी हम जाग गए। त्रिलोकीनाथ ने बताया कि 5 जून को बेटी की शादी थी। न्योता में मिले 40 हजार बैग में रखे थे। उधार चुकाया जा रहा था। इस बीच चोरी हो गई। फूलपुर कोतवाली में पीड़ित ने तहरीर दी है। फूलपुर कोतवाल अनिल सिंह का कहना है कि तहरीर मिल गयी है। एक चोर ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। उससे पूछताछ जारी है।

रिपोर्ट- सब ब्यूरो आजमगढ़ विनोद कुमार

In