बीएसएनएल नेटवर्क की गड़बड़ी, ठप पड़ीं सेवाएं

0
143

अंबेडकरनगर। लगभग 21 घंटे तक बीएसएनएल सेवा ठप होने से विभिन्न प्रकार की मुश्किलों का सामना नागरिकों को करना पड़ा। न सिर्फ अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट आरक्षण का कार्य प्रभावित हुआ, बल्कि अकबरपुर तहसील, एआरटीओ व विद्युत उपकेंद्र अकबरपुर में भी कार्य प्रभावित हुआ। इसके अलावा बीएसएनएल उपभोक्ताओं को भी इस दौरान मुश्किलें उठानी पड़ी। उन्हें मोबाइल पर बात करने के लिए निजी कंपनी का सहारा लेने को मजबूर होना पड़ा।आए दिन उपभोक्ताओं को मुंह चिढ़ाने वाली बीएसएनएल सेवा सोमवार शाम से बेपटरी हो गई। मालीपुर में अंडरग्राउंड केबिल कट जाने के चलते बीएसएनएल सेवा पूरी तरह से ठप हो गई। उपभोक्ता बीएसएनएल नेटवर्क आने की बाट जोहते रहे, लेकिन सोमवार रात की बात तो दूर, मंगलवार दोपहर तीन बजे तक सेवा बहाल नहीं हो सकी।नतीजा यह रहा कि बीएसएनएल सेवा से जुड़े उपभोक्ताओं व इससे जुड़े कार्यालयों में कार्य प्रभावित होने से मुश्किलें खड़ी हो गईं। अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट आरक्षण कराने के लिए मंगलवार सुबह से ही लोग अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए, लेकिन नेटवर्क न होने से उन्हें मायूसी हाथ लगी। तीन बजे जब नेटवर्क अया, तो आरक्षण का कार्य प्रारंभ हो सका। इस बीच ज्यादातर लोग मायूस होकर वापस लौट चुके थे।
टिकट आरक्षण के लिए आए सैदापुर के गुड्डू व बेवाना के अखिलेश ने कहा कि जब अक्सर बीएसएनएल सेवा ठप हो जाती है तो फिर इसे देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था की जानी चाहिए। ठंड के बीच वे यहां पहुंचे, लेकिन अब मायूस होकर लौटना पड़ा। अकबरपुर विद्युत उपकेंद्र, अकबरपुर तहसील व एआरटीओ कार्यालय में भी बीएसएनएल सेवा ठप होने से काम प्रभावित हुआ। एआरटीओ कार्यालय पर विभिन्न कार्यों के लिए पहुंचे नागरिकों को जहां मायूसी हाथ लगी।
अकबरपुर विद्युत उपकेंद्र पर बिजली बिल समस्या दूर कराने व विद्युत कनेक्शन समेत विभिन्न प्रकार के कार्य के लिए आने वाले इधर उधर भटकते रहे। अकबरपुर तहसील में विभिन्न प्रकार की नकल निकलने का कार्य प्रभावित हुआ। इसके अलावा लगभग 50 हजार से अधिक बीएसएनएल उपभोक्ताओं को निजी दूरसंचार सेवा का सहारा लने को मजबूर होना पड़ा। जेई भारतीय दूरसंचार सेवा बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मालीपुर में अंडरग्राउंड केबिल के कट जाने से सोमवार शाम 6 बजे से सेवा बाधित हुई थी। मंगलवार को गड़बड़ी दूर कर दी गई। इसके बाद अपराह्न में सेवा को बहाल कर दिया गया

In