धूमधाम से मनाया गया हिंदी दिवस हिंदी दिवस के प्रसार प्रचार के लिए शपथ

0
25

 

फूलपुर ( आजमगढ़ ) । फूलपुर तहसील के अम्बारी स्थित गया प्रसाद स्मारक राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय अंबारी में गुरुवार को हिन्दी दिवस धूम धाम से मनाया गया। इस दौरान हिन्दी दिवस पर हिंदी के महत्व विषय पर व्याख्यान आयोजित किया गया । इसके बाद हिंदी के प्रचार प्रसार के लिए शपथ दिलाई गई ।
हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष अरुण प्रताप ने बताया की हिन्दी भाषा हमारी आत्मा है । हिंदी का ज्ञान बहुत ही जरूरी है ।
हिन्दी विभाग के असिस्टेंट प्रोफ़ेसर विजय कुमार शुक्ल ने हिंदी विषय के महत्व पर राजभाषा और रास्ट्रभाषा मे अंतर को स्पष्ट किया । संस्कृत विभाग के प्रवीण कुमार ने कहा कि हिन्दी एक भाषा नही है बल्कि हमारे भावो की अभिव्यक्ति है। यह अभिव्यक्ति हर जगह लागू होती है । महाविद्यालय के प्राचार्य यादवेंद्र कुमार आर्य ने छात्राओं को संबोधित करते हुए इस दिवस को मनाने के महत्व पर विस्तार से चर्चा की तथा कहा की हिंदी भाषा का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाना चाहिए । हिंदी भाषा ही ऐसी जो अन्य प्रांतों में भी बोली और समझी जाती है । हिन्दी बिभागाध्यक्ष अरुण कुमार ने हिन्दी भाषा के प्रचार और प्रसार के लिए शपथ दिलाई ।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ नंदलाल चौरसिया, अनिल कुमार सिंह, अशोक कुमार, सुशील त्रिपाठी,डॉ पूजा,डॉ प्रगति,सुश्री रानी राय, एवं छात्राओं में अंशिका, श्रद्धा, कुसुम, शिवांगी सलोनी एकता ,प्रिया ,सबीना ,संजना, बंदना ,खुशबू , शर्मिला आदि उपस्थित रही । कार्यक्रम का संचालन अरविंद कुमार ने किया

In