रेप केस में फंसे सांसद अतुल राय मामले में निलंबित सीओ गिरफ्तार

0
40

बाराबंकी/ दुष्कर्म के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय के मामले में निलंबित सीओ अमरेश सिंह बघेल को बुधवार की रात बाराबंकी से गिरफ्तार कर लिया गया। बघेल वाराणसी से लखनऊ जा रहे थे। इसी दौरान तीन गाड़ियों में शाम से ही तैनात वाराणसी पुलिस ने अहमदपुर टोल प्लाजा से उन्हें पकड़ लिया।
वाराणसी पुलिस ने बाराबंकी की जैदपुर पुलिस को इसकी सिर्फ सूचना दी, मदद नहीं मांगी थी। रात करीब साढ़े दस बजे वाराणसी पुलिस ने चिह्नित लग्जरी वाहन के टोल पर रुकते ही उसे घेर लिया। इसके बाद निलंबित सीओ को गिरफ्तार कर उन्हें अपनी जीप में बैठाकर वाराणसी ले गई।
जैदपुर पुलिस ने बताया कि उसके पास सिर्फ गिरफ्तारी की सूचना आई है। निलंबित सीओ बघेल जैदपुर थाने में एक वर्ष से अधिक समय तक प्रभारी निरीक्षक के रूप में तैनात रहे हैं और उसी थाना क्षेत्र से उन्हें गिरफ्तार किया गया। बता दें कि पहली मई 2019 को वाराणसी के लंका थाने में पीड़िता की तहरीर पर अतुल राय पर दुष्कर्म, धोखाधड़ी और साजिश के आरोप में केस दर्ज किया गया था और उन्हें जेल भी जाना पड़ा।
मामले में ठोस कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता और गवाह ने सुप्रीम कोर्ट के पास 16 अगस्त 2021 को आत्मदाह का प्रयास किया था और बाद में दोनों की मौत हो गई। पिता भरत सिंह ने अतुल राय को दुष्कर्म के फर्जी मामले में फंसाने का आरोप लगाया था। इसकी जांच वाराणसी में तत्कालीन भेलूपुर सीओ अमरेश सिंह बघेल ने की थी।
दबाव बढ़ने पर बघेल ने दुष्कर्म मामले की दोबारा जांच की संस्तुति की। बघेल की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर 30 नवंबर 2020 को शासन से उन्हें*रेप केस में फंसे सांसद अतुल राय मामले में निलंबित सीओ गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश
.

घनश्याम कुमार की एक रिपोर्ट