कोटेदारों की मनमानी,अंगूठा लगवाने के बाद राशन ना मिलने पर ग्रामीणों में आक्रोश

0
121

फूलपुर /आजमगढ़ : विकासखंड फूलपुर दीदारगंज क्षेत्र के ग्राम सभा मीर अहमदपुर तिलक ग्रामीणों ने कोटेदार राजेश कुमार यादव को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर समय से राशन वितरण ना करने की वजह से सुबह कोटेदार के यहां राशन लेने पहुंचे ग्रामीणों ने जमकर हंगामा खड़ा कर दिया।
वहीं एक तरफ गांव के प्रधान संदीप कुमार यादव ने ग्रामीणों के साथ कोटेदार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कोटेदार के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि गरीबों का राशन समय से ना वितरण करके बल्कि राशन कार्ड धारकों से दबंगई से पेश आता है।
वहीं राजेश कुमार यादव कोटेदार सरकार के नियमों के खिलाफ। अस्थानी लोगों से पूछताछ के दौरान लोगों ने बताया कि समय से राशन नहीं मिलता कोटेदार के यहां हम राशन कार्ड धारक राशन लेने के लिए पहुंचे लेकिन कोटेदार राजेश कुमार यादव जो हम राशन कार्ड धारक को राशन ना देने पर गोल गोल घुमा रहा है। और अंगूठा लगवाने के बाद भी राशन नहीं दे रहा है, वहीं स्वयं सेवा के अध्यक्ष वित्त सचिव बृजबाला का कहना है कि हम 12 समूह चलाते हैं लेकिन एक बार राशन मार्च में मिला था और अब दिसंबर में मिला उसके बाद आज तक बच्चों में कोई राशन वितरण नहीं किया गया है।
जिससे स्थानीय कार्ड धारक ग्रामीणों का फूटा गुस्सा कोटेदार के ऊपर जमकर किया प्रदर्शन, कहा कि कालाबाजारी करने वाले कोटेदार के ऊपर मामले की पुष्टि, जांच होनी चाहिए।
इस मौके पर गांव के प्रधान संदीप कुमार यादव,राजेश चौहान, राम प्रताप यादव, राजेश राजभर, सुमन चौहान, हीरावती देवी, सुमन, बाला, नूरजहां, हरिओम चौहान, संघ भारी संख्या में आदि लोग उपस्थित रहे।

In