बैंडबाजे के साथ निकली कलश यात्रा:श्रद्धालु डीजे पर जमकर झूमे,मां दुर्गा की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा यज्ञ

0
160

फूलपुर(आजमगढ़) अहरौला क्षेत्र के कलवरिया में मां दुर्गा की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा यज्ञ के लिए बुधवार को कलश यात्रा निकाली गई। मौनी बाबा के आश्रम महिपालपुर गहजी सरोवर से जल लेकर श्रद्धालु पंचमुखी हनुमान मंदिर पहुंचे। कलश यात्रा में हाथी घोड़ा के साथ डीजे पर भक्तिधुन बज रहा था। लोग मौनी बाबा अमर रहे के जयकारे लगा रहे थे बताते चलें कि सिद्ध पीठ पंचमुखी हनुमान मंदिर कलवरिया गहजी में ब्रह्मलीन संत रामलाल दास, मौनी बाबा और मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसके लिए प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ का आयोजन किया गया है । आश्रम के महंत हरि प्रसाद दास के नेतृत्व में कार्यक्रम हुआ। यजमान के रूप में राजनाथ पांडेय ने सपरिवार कलश पूजन और पंचांग पूजन में सहभाग किया। विधि-विधान से हुआ कलश का स्थापना यज्ञाचार्य हरिकेश चौबे, पुरोहित सीता राम तिवारी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि-विधान से कलश स्थापना किया गया। प्रतिदिन राधे कन्हैया दास प्रवचन और भजन-कीर्तन करेंगे।

दुर्गाजी के मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा के निकाली गई कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालु। दुर्गाजी के मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा के निकाली गई कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालु।
कार्यक्रम में शामिल लोग कलश यात्रा में महंत हरि प्रसाद दास, यजमान राजनाथ पांडे, विपुल दास, हाकिम बाबा, तिवारी दास, कलछुला दास, सुधाकर चौबे, पारस नाथ पांडे, प्रमोद चौबे, पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह, सुरेंद्र चौबे, डॉ प्रमोद मिश्रा, मनोज चौबे, शशांक चौबे, पवन चौबे और सिंटू चौबे आदि भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

In