नौगढ़ तहसील क्षेत्र के कोइलरवा हनुमान मंदिर के जंगल में घूम रहा है तेंदुआ, वन विभाग हो गया मुस्तैद

0
47

चंदौली जनपद के नौगढ़ तहसील क्षेत्र के नौगढ़ थाना के कोइलरवा हनुमान मंदिर के जंगल में विचरण कर रहे तेंदुए से आसपास के गांव के लोग डर के मारे सहमे हुए हैं। रात में भी तेंदुए की दहाड़ गांव के लोगों ने सुनी। वहीं तेंदुए की निगरानी के लिए वन विभाग ने दो टीमें गठित किया हैं।
वन क्षेत्राधिकारी चकिया इकबाल सिंह निरंतर गश्त कर रहे हैं जबकि वन क्षेत्राधिकारी नौगढ़ ने स्टाफ के साथ देवरी कला, पंडी लेड़हा के जंगलों में गश्त करते हुए गांव के लोगों और चरवाहों को सतर्क रहने को कहा है। वन कर्मियों ने गांव के लोगों को समूह बना कर हि घर से निकलने का अनुरोध किया है।
नौगढ़ रेंज के अंतर्गत लौवारी कला, लेड़हां गांव जंगल से सटा है। जंगल और गांव के बीच लगभग डेढ़ किलोमीटर का फासला है। जंगल में घूम रहे तेंदुआ को गांव के निकट पहुंचने की चर्चा से लोगों की नींद उड़ी हुई है। बीते चार दिन से चरवाहों को दिख रहा है। जिसकी विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस लिए
वन क्षेत्राधिकारी नौगढ़ रिजवान खान ने दो टीमें गठित किया हैं। यह टीम वन दरोगा गुरुदेव सिंह की अगुवाई में गठित हुई हैं, जिसमें वन रक्षक सचिन पांडेय, पप्पू सोनकर व एक दर्जन वाचर भी शामिल किए गए हैं। चार सदस्यीय एक टीम रात में व दूसरी टीम दिन में क्षेत्र में कांबिंग कर रही है।
वन क्षेत्राधिकारी ने के मास न्यूज़ को बताया कि तेंदुए की लोकेशन ली जा रही है। उसका मूवमेंट जिस दिशा में अधिक मिलेगा, लोगों को सुरक्षित स्थान ले जाया जाएगा। उधर, तेंदुए की दहाड़ शनिवार की रात में भी लेडहां गांव के लोगों ने सुनी।
वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों को समूह में घर से निकलने के निर्देश दिए गए हैं। क्योंकि तेंदुआ समूह में होने पर हमला नहीं करेगा।

 

नौगढ़ तहसील संवाददाता विनोद कुमार पाल की रिपोर्ट