मतदाता विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में जुड़वाए अपने नाम – उप जिला निर्वाचन अधिकारी

0
71

चन्दौली। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत मतदाता सूची के संदर्भ में अपने दावे आपत्तियां देकर सूची में नाम जुड़वा, कटवा या संशोधित करवा सकते हैं। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह सुविधा 01नवम्बर से 30 नवम्बर 2021 तक प्रदान की जाएगी। उक्त बातें उप जिला निर्वाचन अधिकारी, चन्दौली उमेश कुमार मिश्र ने कही। वे सोमवार को मुख्यालय स्थित जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कहीं।
श्री मिश्रा ने कार्यक्रम के दौरान बताया कि इस बार भारत निर्वाचन आयोग दिव्यांग, 80 साल के बुजुर्ग और कोविड-19 पॉजिटिव मतदाताओं को उनके घर पर ही मतदान की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने सभी से पीडब्ल्यूडी एप और वोटर हेल्पलाइन एप को डाउनलोड करने की अपील की। विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी सदर अविनाश कुमार ने कहा कि मतदान हमारा नैतिक कर्तव्य है। मतदान करने के लिए जरूरी है कि हम पहले मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराएं। उन्होंने बताया कि इसके लिए आयोग ने 07नवम्बर, 13 नवम्बर, 21 नवम्बर और 27 नवम्बर, 2021 को पुनरीक्षण अभियान की विशेष तिथियां तय की है। इस दिन फार्म-6, 07, 08 आदि बीएलओ के माध्यम से भरकर मतदाता इसका लाभ उठाएं। ऐसे व्यक्ति जो 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं अथवा 01 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष की आयु को प्राप्त कर रहे हैं, वे लोग अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज करवाएं।
इसके पूर्व मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम का संचालन जनपद के दिव्यांग स्वीप आईकॉन राकेश यादव रौशन ने किया।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार सदर ध्रुवेश कुमार सिंह, प्रधानाचार्य सुश्री रीता रानी, अंजू, अमीन पंकज सिंह, डीपी सिंह, भैयालाल, नीरज यादव, एएन अंसारी, नीलम सिंह, दीपा, पुष्पा, फूलपत्ती आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।

साजू थॉमस, चन्दौली।

In