पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने 2024 लोकसभा चुनाव में जीत के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोश

0
62

 

जौनपुर

जनता दल यूनाइटेड का एकदिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन इंदिरा पूर्व माध्यमिक विद्यालय बूढूपुर में रविवार को किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जौनपुर के पूर्व सांसद एवं जदयू के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व सांसद धनंजय सिंह रहे। सर्वप्रथम काफिले के साथ पहुंचने पर सराय मोहिउद्दीनपुर चौक पर समर्थकों द्वारा माल्यार्पण करके जोरदार स्वागत किया गया। हर कार्यकर्ता और समर्थक के बीच माल्यार्पण करने के लिए होड़ मच गई इसके बीच राष्ट्रीय महासचिव ने सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया ।मुख्य अतिथि का तलवार व अंगवस्त्रम भेंट करके भव्य स्वागत किया गया। जन समूह को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के सभी दलों को एक मंच पर ला रहे हैं।

उपस्थित नागरिकों एवं आम जनमानस से उन्होंने देश के भविष्य को सही दिशा में लाने और विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए वोट देने की अपील की।पूर्व भाजपा सांसद केपी सिंह द्वारा गोद लिए जाने पर भी बूढूपुर गाँव का विकास न होने और गांव के विकास की तस्वीर न बदलने पर उन्होंने सवाल उठाए। वर्तमान भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह ऐसी सरकार है जो जनता के लिए कार्य एहसान जताने के लिए करती है जबकि सरकार का कर्तव्य है कि वह जनता के हित के लिए कार्य करे। उन्होंने कहा कि कुछ अपवाद को छोड़कर देश की 60 फ़ीसदी आबादी गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है ।उन्होंने सरकार पर डाटा के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया।

सरकार को इसके लिए नीतियां बनाकर और युवाओं को रोजगार देकर देश को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना चाहिए। स्वास्थ्य एवं सुरक्षा की सरकार को गारंटी लेनी चाहिए।उन्होंने कहा कि देश की जनता अपने मताधिकार का प्रयोग करके सरकार की परिभाषा को 2024 में बदलेगी।अपने आप को उन्होंने लोकसभा सीट जौनपुर से जदयू द्वारा प्रत्याशी घोषित किए जाने की बात कही।अपने उद्बोधन में कहा कि बीमारू राज्य की संज्ञा वाला बिहार राज्य अब विकास की तरफ अग्रसर है।जल जीवन मिशन,शिक्षा और विकास की मुख्य धारा से जुड़कर यह प्रदेश आगे बढ़ रहा है जहां एक करोड़ समूह संचालित हैं । उन्होंने नीतियों ,विचारों ,सिद्धांतों की राजनीति को लोकतंत्र का अभिन्न अंग बताया।

विशिष्ट अतिथि एवं प्रदेश सचिव सुशील कुमार पटेल ने कहा कि पूर्व सांसद सभी भेद भाव से ऊपर उठकर विकास की बात करते हैं।जनपद का सर्वांगीण विकास ही उनकी विशेष पहचान रही है। जिला अध्यक्ष साथी राम सहाय ने कहा कि संगठन को मजबूत करने की जरूरत है जो बूथ स्तर पर मजबूती से ही संभव है।सेवानिवृत शिक्षक फुर्सत राम ने भी अपने विचार प्रकट किये। अध्यक्षता डॉ राजकुमार बिंद तथा संचालन विधानसभा अध्यक्ष रमेश निषाद ने किया। इस अवसर पर पूर्व प्रमुख प्रदीप सिंह गप्पू, अमित कुमार सिंह , प्रधान आनंद निषाद चंदन निषाद, पप्पू सिंह ,कृष्ण मुरारी, वीरेंद्र चौधरी, एजाज अली, तीर्थराज गौतम आदि लोग उपस्थित रहे।

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

19 − one =