नगर की सड़कों पर घूमते आवारा पशु वाहन चालकों व राहगीरों के लिए किसी काल से कम नहीं

0
61

जलालपुर/ अंबेडकर नगर* नगर जलालपुर की सड़कों पर घूमते हुए आवारा पशु राहगीरों और वाहन चालकों के लिए किसी काल से कम नहीं है। यह समस्या जलालपुर नगर के सराय चौक, जमालपुर चौराहा. पुरानी पेट्रोल पंप से लेकर यादव चौराहा, डाकखाना मालिपुर रोड पर सुबह शाम दोपहर यहां तक की रात के समय सड़कों के बीच में आवारा पशु बैठे दिखाई दे रहे है जिसके कारण राजगीरों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। छोटे मवेशियों से अधिक समस्या नगर के घनी आबादी के बीच टहलते गोवंश व सेंड से जहां पर आए दिन दुर्घटनाएं होते-होते बस जाती हैं । पशुओं के भाग दौड़ से आने जाने वाली महिलाओं,बच्चों, बुजुर्गों, स्कूली छात्र छात्राओं को भय बना रहता है।
सुबह से लेकर रात तक आवारा पशु सड़कों पर टहलते देखे जा सकते हैं इन्हें भागने की कोशिश करने वाले अक्सर खुद चोटहिल हो जाते हैँ सबसे ज्यादा समस्या तो साप्ताहिक बाजार के दिन होती है नगर के आसपास के गांव से लोग बाजार करने आते हैं जिसके कारण काफी भीड़ होने से बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता और जानवरों के कारण वाहनों का आवा गमन भी बाधित होता रहता है ल
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गोवंश से होने वाले अनहोनी और गोवंश की सुरक्षा के लिए जगह-जगह गौशाला को बनाया गया लेकिन नगर पालिका के उदासीनता के कारण आवारा पशु सड़कों पर घूमते रहते हैं जिसके परिणाम स्वरुप शहर के हर चौक चौराहे पर छुट्टा जानवर का झुंड देखा जा सकता हैल दूसरी तरफ नगर में बढ़ रहे छुट्टा पशुओं के लिए पशु मालिक भी जिम्मेदार हैं अक्सर देखा जाता है कि पशु मालिक गोवंशों से अपना हित साधने के बाद पशुओं को सड़क पर खुला छोड़ दिया जाता है।

In