तमसा नदी पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ नोटिस जारी होने से मचा हड़कंप

0
28

जलालपुर /अंबेडकर नगर जलालपुर नगर क्षेत्र से सटकर बह रही तमसा नदी के तट पर उर्दू बाजार में हो रहे निर्माण कार्य को रुकवाने के बावजूद रातों-रात निर्माण कार्य पूरा कर लेने पर आक्रोशित भाजपा सभासदों व कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका व राजस्व प्रशासन की मिली भगत का आरोप लगाते हुए उप जिलाधिकारी जलालपुर को ज्ञापन देकर अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है। अन्यथा की स्थिति में धरना देने की चेतावनी दी है। नायब तहसीलदार के रिपोर्ट के आधार पर उप जिलाधिकारी के निर्देश पर थाना अध्यक्ष ने अतिक्रमण किए हुए मकान पर नोटिस चस्पा कर दिया गया। नोटिस जारी होने से अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मच गया है।
एनजीटी के आदेश के बाद तमसा नदी के बीच धार से 100 -100 मीटर का पैमाना मानते हुए अतिक्रमण क्षेत्र घोषित कर दिया गया था। उसके बावजूद जलालपुर नगर में उर्दू बाजार में हो रहे नवनिर्माण कार्य को रोकने के लिए भाजपा नगर उपाध्यक्ष देवेश मिश्रा व पर्यावरण समिति के सदस्य केशव श्रीवास्तव द्वारा शिकायती पत्र दिया गया ।शिकायती पत्र का संज्ञान लेते हुए नगर पालिका व तहसील प्रशासन ने तत्काल हो रहे निर्माण रोकने का निर्देश दिया। लेकिन उक्त सभी निर्देश को ताक पर रखकर रातों-रात छत की ढलाई करा लिया गया। जिससे आक्रोशित भाजपा सभासद अनुज सोनकर,बेचन पांडे, लालचंद, अजीत निषाद, रमेश मौर्य, सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं ने उप जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर संबंधित संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाही और अवैध रूप से किए गए निर्माणाधीन मकान को ध्वस्त करने की मांग की है।
मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उप जिलाधिकारी द्वारा नायब तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर जाप्ता फौजदारी की धारा 133(1) की तहत नोटिस जारी किया है। उप जिलाधिकारी द्वारा जारी किए गए नोटिस प्राप्त होते ही थाना अध्यक्ष ने नवनिर्माण मकान पर नोटिस चस्पा करवा दिया है।

In