दौलतपुर मेंहनगर/राज्य अल्पसंख्यक आयोग सदस्य अफजालुल उलूम का आकस्मिक निरीक्षण

0
18

आजमगढ़/ सदस्य, राज्य अल्पसंख्यक आयोग, उ0प्र0, हैदर अब्बास चांद के जनपद भ्रमण कार्यक्रम के अन्तर्गत कल दिनांक 24 अगस्त 2021 को शिक्षा क्षेत्र मेंहनगर में स्थित अनुदानित मदरसा अफजालुल उलूम दौलतपुर मेंहनगर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया एवं प्रबन्धक/प्रधानाचार्य के अनुपस्थित रहने पर गहरा रोष व्यक्त किया गया, साथ ही मदरसे के मौजूद शिक्षको को निर्देशित किया गया कि कोविड-19 के कारण अभी तक छात्र/छात्राओं के लिए मदरसा भले ही बन्द है किन्तु अध्यापकगण जनसम्पर्क अभियान चलाकर आसपास क्षेत्रों में जन जागरूकता का कार्य किया जाय, जिससे कोई भी छात्र/छात्रा शिक्षा से वंचित न होने पाये।
जिसके बाद 25 अगस्त को सदस्य द्वारा जनपद के संचालित मदरसों के प्रबन्धक/प्रधानाचार्य के साथ सर्किट हाउस आजमगढ़ में बैठक की गयी एवं अल्पसंख्यक विभाग द्वारा संचालित विभिन्न शिक्षा एवं कल्याणपरक योजनाओं पर प्रकाश डाला गया, साथ ही उपस्थित मदरसा प्रतिनिधियों से उनकी समस्याओं एवं विभाग से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त की गयी।
सदस्य द्वारा अल्पसंख्यकों के कल्याण हेतु सम्बन्धित योजनाओं की गहन समीक्षा की गयी और निर्देशित किया गया कि अल्पसंख्यक कल्याण से सम्बन्धित किसी भी योजना के संचालन में ढिलाई बर्दास्त नहीं की जायेगी। जनपद की वक्फ सम्पत्तियों के हो रहे दुरूपयोग एवं अवैध कब्जों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु भी निर्देशित किया गया।