जर्जर पुल आखिर दुर्घटना होने के बाद ही बनेगा

0
69

आजमगढ़/ जनता अपने हितों के लिए चुनावों में चढ़ बढ़कर भाग लेती है फिर उसी जनता के साथ धोखा देने का कार्य शुरू हो जाता है। ये कहना मजबूरी है चूंकि नेता प्रतिनिधि चुनावों में बड़े बड़े वायदे करते हैं और चुनाव के बाद उन्ही वायदों को जनता याद दिलाते दिलाते थक जाती है। आज हम आपको एक ऐसे ही वाक़िये से रूबरू कराना चाह रहे हैं जो कई वर्षों से उपेक्षाओं का शिकार होता चला आ रहा है। हम बात कर रहे हैं एक ऐसे पुल की जो लगातार कई दुर्घटनाओ गवाह बना है और वर्तमान परिस्थिस्त भी बहुत दयनीय है।

आजमगढ़ जिले में अंबारी और भेड़िया बाजार के बीच हनुमान मंदिर के पास बना पुल काफी जर्जर हो चुका है, इस पुल पे कई बार भयंकर दुर्घटनाएं हो चुकी हैं और आये दिन होती रहती हैं। लगभग एक वर्ष पूर्व एक एंबुलेंस रेलिंग से टकरकार नदी और पुल के बीच झूला झूलने लगी थी।
चूंकि पुल काफी संकरा है और भेड़िया बाजार की ओर से जाने पर पुल पूरी तरह से प्रत्यक्षित नहीं होता जिस वजह से आये दिन पुल की बनी रेलिंग में वाहनों की भिडंत हो जाती है।
अगर इस समय पुल के स्वास्थ्य की बात की जाय तो पुल की रेलिंग कई जगह टूट गयी है हलांकि प्रशासन लगभग 1 वर्ष पहले सुरक्षा को देखते हुए पुल की रेलिंग से लगते हुए रेडियन से लगे छोटे छोटे खंभे गाड़ दिया था और पुल के दोनों तरफ कुछ मीटर पहले ही एक “सावधान बोर्ड” भी लगा दिया था। यह रोड अंबारी में शाहगंज से आजमगढ़ जाने वाले रोड को आजमगढ़ शहर से जौनपुर जाने वाले रोड बरदह बाजार को जोड़ता है। आने जाने वाले छात्र छात्राएं भी इस पुल को करते समय दहशत में रहते हैं।

In