पुलिस प्रशासन की नाकामी चोरों के हौसले बुलंद

0
100

अखंड नगर 1 मार्च/सुल्तानपुर जिले के अखंड नगर थाने के अंतर्गत ग्राम कराईं में बीती रात चोरों ने 5 घरों में चोरी को अंजाम देकर लोगों को सकते में डाल दिया है ।यह क्षेत्र की पांचवीं घटना है जब चोरों ने बुलंद हौसले के साथ घटना को अंजाम दिया। इसके पहले 15 जनवरी को बनगवांडीह में, फिर बरामदपुर में 29 जनवरी को बनबहां सिरखिनपुर में, फिर कादीपुर में और आज कराईं ग्राम में 5 घरों में चोरिया हो गई। किंतु अभी तक ना चोरों का पता चल पाया ना कोई गिरफ्तार हुआ। और जब चोर घटना को अंजाम देते हैं तो लगभग चार पांच घरों में एक साथ अंजाम देते हैं। और पता नहीं चल पाता इसी कड़ी में एक मार्च को बीती रात कराई ग्राम में भी 5 घरों में चोरी हुई।
अखिलेश पुत्र लाल बहादुर यादव, घनश्याम पुत्र बंसराज यादव ,कमलेश यादव पुत्र अच्छेलाल यादव, मुकेश यादव पुत्र रामसूरत यादव, जगपत यादव पुत्र बाबूलाल यादव ,आदि के घर चोरी हुई।
अखिलेश पुत्र लाल बहादुर के घर से दस हजार तथा दो जोड़ी पायल, अंगूठी, चेन, कान का सुई धागा ,लॉकेट तथा लगभग आठ से दस नग नाक की कीले गए,। राधेश्याम के घर से एक जोड़ी पायल और जयतुआ। कमलेश यादव के घर से सोने की चेन दो जोड़ी पायल, एक अंगूठी। मुकेश यादव के घर से पैंतालीस सौ नगद तथा जगपत यादव के घर से दो हजार नगद ले गए।
सवाल यह है कि इतनी चोरियों के बावजूद चोर पकड़े क्यों नहीं जा रहे हैं? क्या पुलिस के हाथ बंधे हैं ?या पुलिस मजबूर है! या डरती है, या फिर चोरों से मिली हुई है।
कारण कुछ भी हो पुलिस की नाकामी उसके अस्तित्व पर सवाल पैदा करती है।
चोरों की गिरफ्तारी न होने से चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और नई-नई घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं ।

के मास न्यूज़ सुल्तानपुर

In