पोखरे की रखवाली कर रहे अधेड़ को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

0
145

**घटना को प्रधान प्रतिनिधि से पुरानी रंजिश से जोड़ कर देखा जा रहा है

जौनपुर/खेतासराय क्षेत्र के मझौरा गांव में शुक्रवार की सुबह बदमाशों ने एक अधेड़ को गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे परिजन उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (सोंधी )ले गए। हालत गंभीर देख डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई। घटना के पीछे ग्राम प्रधान के कार्यों की पोर्टल पर शिकायत करने पर रंजिश बताई जा रही है।
मझौरा गांव निवासी 47 वर्षीय रुस्तम उर्फ अबूजर पुत्र अबूशाद मछली पालन किए हैं। पोखरे पर बने कमरे में सोए थे। सुबह की नमाज के दौरान पांच बजे दरवाजा खोलकर जैसे बाहर निकले पहले से खड़े बदमाशों ने रुस्तम पर फायर करना शुरू कर दिए ताड़ ताड़ उन्हें कुल पांच गोलियां लगी है। गोली लगते ही वह वहीं गिर पड़े। गोली की आवाज सुनकर जब तक परिजन और ग्रामीण पहुंचते बदमाश वहां से भाग लिए। परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल लेकर गए। जहां हालत गंभीर देख डाक्टरों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। चर्चा है कि गांव में विकास कार्यों को लेकर रुस्तम ने सरकारी पोर्टल पर ग्राम प्रधान की शिकायत की थी। फिलहाल पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है।
गोली से घायल के भाई जावेद अहमद की तहरीर पर हत्या का प्रयास, मारपीट और जान से मारने की धमकी का एफआईआर दर्ज हुई है । जिसमें अफरोज़ उर्फ़ बब्लू उर्फ़ वसीम अहमद पुत्र हकीमुद्दीन, मो आरिफ़ पुत्र निजामुद्दीन, यासिर पुत्र स्मसाद समेत एक अज्ञात को नामज़द किया गया है ।
एसओ चंदन रॉय ने बताया कि कई बिन्दुओ पर जाँच की जा रही है । आरोपितों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी । सुरक्षा को देखते हुए वहां पुलिस बल तैनात किया गया है ।

सब ब्यूरो संजय कुमार जौनपुर की रिपोर्ट

In