जिलाधिकारी आजमगढ़ 14 जुलाई विकासखंड पल्हनी ग्राम पंचायत जहानागंज तथा कई जगहों का दौरा किए

0
99

आजमगढ़ 14 जुलाई– जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज ने जनपद के विकास खण्ड पल्हनी के ग्राम पंचायत चण्डेश्वर, विकास खण्ड जहानागंज के ग्राम पंचायत करउत एवं शाहपुर में निर्माणाधीन अमृत सरोवर का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान मौके पर कार्य में लगाये गये 19 मजदूरों में से मात्र 07 मजदूर उपस्थित मिले। शेष मजदूरों के सम्बन्ध में ग्राम रोजगार सेवक द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा कार्य करने के उपरान्त वे कार्य स्थल से चले गये हैं। इसी के साथ ही मौके पर पत्रावली में कार्य की फोटोग्राफ न होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि तालाब की पैमाइश कराते हुए एवं पूरे रकबे को सम्मिलित करते हुए कार्य कराया जाये। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि वृक्षारोपण का कार्य 15 अगस्त 2022 के पूर्व पूर्ण किया जाये तथा प्रत्येक दिवस मजदूरों के कार्य करते हुए फोटो को पत्रावली में संरक्षित की जाये।
विकास खण्ड जहानागंज के ग्राम पंचायत करउत में निर्माणाधीन अमृत सरोवर के निरीक्षण के दौरान कुल 51 मजदूर उपस्थित दिखाये गये, किन्तु कोई भी मजदूर कार्य स्थल पर उपस्थित नही मिला और मजदूरों की कार्य करते हुए फोटोग्राफ भी ग्राम सचिव नही दिखा सके। कार्य स्थल पर भुगतान की गयी धनराशि के सापेक्ष कार्य की मात्रा संतोषजनक नही पाये जाने पर जिलाधिकारी ने इसके लिए उत्तरदायी टीए एवं ग्राम सचिव के विरूद्ध निलम्बन के निर्देश दिये। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को शिथिल पर्यवेक्षण के लिए प्रतिकूल प्रविष्टि देने के
ग्राम पंचायत शाहपुर में अमृत सरोवर का निर्माण कार्य संतोषजनक मिला। जिलाधिकारी ने मौके पर खण्ड विकास अधिकारी को इनलेट, बेंच, पाथवे का कार्य शीघ्र पूर्ण करने तथा तालाब पर पूर्व में बने हुए सामुदायिक भवन की मरम्मत कराने के भी निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्रम रोजगार मिथिलेश कुमार तिवारी, खण्ड विकास अधिकारी पल्हनी निलिमा गुप्ता, टीए अशोक त्रिपाठी, ग्राम रोजगार सेवक संजय, खण्ड विकास अधिकारी जहानागंज विजय कुमार शुक्ला, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी संदीप कुमार शिवा, ग्राम सचिव अनिल कुमार पटेल तथा टीए अरूण सिंह एवं अनिल कुमार सिंह उपस्थित रहे।

ब्यूरो चीफ आजमगढ़ की रिपोर्ट*

In