चाहने वालों ने नेता जी की तस्वीर रख दी श्रद्धांजलि, भाउक हुए लोग

0
383

आजमगढ़ जिले में डॉक्टर अम्बेडकर पार्क में समाजवादी पार्टी के संरक्षक पूर्व मुख्यमंत्री, रक्षामंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया l इस अवसर पर माननीय मुलायम सिंह यादव जी की तस्वीर सामने रखकर उनके सामने कैंडल जलाकर और पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया और उनके द्वारा किए गए तमाम महान कार्यों पर चर्चा की गई।

समरसता विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व प्रदेश सचिव ज़ाहिद उर्फ आज़ाद नेता ने कहा कि नेता जी ने आजमगढ़ के लिए, शिक्षकों, कर्मचारियों के लिए, नौजवानों के लिए जो काम किया है उससे तो आज हर गांव में हर घर में लोग उनके लिए मातम मना रहे होगें।
आज़ाद नेता ने कहा कि मुलायम सिहं जैसा नेता अब भविष्य में कभी मिलना संभव नहीं है। नेताजी जो काम कर गए और जैसा जीवन भी लिया वैसा किसी और के लिए करना और जीना संभव नहीं है। नेता जी ने 1999 में जब मेरे द्वारा मोहम्मदाबाद गोहना मुबारकपुर रोड को ऊंचा करने को लेकर एवं बाढ़ आ जाने से गोछा गांव के मौर्या जी के लड़के की पुलिया के समीप नाव डूबने से मृत्यु हो गई थी समस्याओं को लेकर आजाद नेता के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया उसके बाद क्रमिक अनशन के बाद जब आमरण अनशन किया गया तो दूसरे दिन अबू आसिम आजमी साहब आकर धरना समाप्ति के लिए कहा लेकिन आजाद नेता के द्वारा यही नारा गूंज रहा था की रोड नहीं तो वोट नहीं जनप्रतिनिधि वापस जाओ काफी समझाने बुझाने के बाद रोड और पुल बनाने के लिए जब अबू आसिम आजमी साहब माननीय नेता जी से वार्ता करके संतोषजनक वचनबद्ध हुए तब जाकर जूस पिलाकर धरना समाप्त किया गया आजाद नेता ने कहा कि माननीय नेताजी से जब भी लखनऊ या दिल्ली मुलाकात होती थ। पूछते थे की आजाद जी आपका रोड और पुल बना कि नहीं ऐसे विचार के थे नेताजी।
इसके पश्चात सभी उपस्थित लोगों ने मौन रहकर जुलूस के रूप में वीर कुवर सिहं उद्यान से अग्रसेन चौराहे होते हुए, बाबू विश्राम राय के प्रतिमा से होते हुए पुन: डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तक भ्रमण करके उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर आयोजक समरसता विचार मंच के राष्ट्रीय जाहिद उर्फ आजाद नेता व एडवोकेट विमला यादव( प्रत्याशी गोरखपुर फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र व जितेन्द्र यादव,एड.आर.डी. यादव,एड.सतीश यादव ,डा.सुक्खू यादव, संजय निषाद, सेराज अहमद, चांदनी आनंद,कमलेश यादव, अरविंद यादव आदि लोग उपस्थित रहे

In