माफिया कुंटू सिंह के तीन सहयोगियों के विरुद्ध गुंडा एक्ट कार्रवाई की गई

0
67

आजमगढ़,-माफिया कुंटू सिंह के तीन सहयोगियों के विरुद्ध आजमगढ़ जिले में गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। आरोप है कि यह सभी वीडियो कालिंग करके पैसे देने के लिए दबाव बनाने का काम करते थे। पुलिस के अनुसार जान से मारने की धमकी देने का अभ्यस्त घल्लर कुंटू सिंह का करीबी भी है।

माफिया ध्रुव कुमार उर्फ कुंटू सिंह के तीन सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने उत्तर प्रदेश गुंडा निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। इसमें सूर्य प्रकाश उर्फ घल्लर निवासी आरिफपुर, जीयनपुर, फैसल खान निवासी अतरकच्छा, रवि प्रकाश तिवारी उर्फ पप्पू निवासी खर्रारस्तीपुर शामिल है। जीयनपुर क्षेत्र के आरिफपुर निवासी सूर्य प्रकाश उर्फ घल्लर आएदिन मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का अभ्यस्त है। इसके अपराधिक प्रवृति से आम जनता के मध्य भय एवं आतंक व्याप्त है। इसके भय व आतंक से इसके द्वारा किए गए छोटे-मोटे अपराधों की सूचना जनता का कोई भी व्यक्ति थाने में देने का साहस नहीं करता है।
खर्रास्तीपुर में हरिनाथ तिवारी को तार हटाने के लिए तीन मई को सूर्य प्रकाश ने अपने साथियों के साथ जान से मारने की धमकी दी और अपने मोबाइल से कुंटू सिंह से वीडियो काल करके बात कराया। इसकी शिकायत हरिनाथ ने दूसरे दिन दर्ज कराई थी। कुंटू का दूसरा सहयोगी फैसल खान ने अपने साथियों के साथ मोहम्मद वसीम खान से मारपीट किया, जिसकी शिकायत 02 जनवरी 2020 को की गई।
यही नहीं 10 नवंबर 2020 को फैसल ने अपने सह अभियुक्त के साथ मनरेगा में काम लेने के लिए कुंटू सिंह से फोन कराया था। तीसरा रवि प्रकाश तिवारी उर्फ पप्पू ने 03 मई 2020 को अपने साथियों के एक व्यक्ति को जान से मारने की धमकी देते हुए कुंटू से वीडियो काल करके बात कराई थी। आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि आरोपित दुस्साहिक किस्म के हैं। इनके कृत्य पर प्रतिबंध लगाने के लिए गुंडा एक्ट निवारण अधिनियम की कार्रवाई की गई है।

रिपोर्ट – सब ब्यूरो आजमगढ़, विनोद कुमार

In