मुंबई कोर्ट में पेश हुई कंगना रनौत,जावेद अख़्तर ने दायर की थी अपील

0
44

मुंबई :बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत आज सोमवार को मुंबई की अंधेरी कोर्ट में गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के मामले में में पेश हुईं. मामले की सुनवाई 15 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है. रनौत के वकील ने मामले में ट्रांसफर अर्जी दाखिल की है जिस पर एक अक्टूबर को सुनवाई होगी.अदालत ने पिछले हफ्ते कहा था कि अगर एक्‍ट्रेस 20 सितंबर को सुनवाई की अगली तारीख पर पेश नहीं होती हैं, तो अदालत रनौत के खिलाफ वारंट जारी करेगी. इस साल फरवरी में समन जारी होने के बाद से रनौत पहली बार सोमवार को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश हुईं.

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में बंबई उच्च न्यायालय ने कंगना रनौत की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें अख्तर की आपराधिक मानहानि शिकायत पर स्थानीय अदालत से उनके खिलाफ शुरू की गई कार्यवाही रद्द करने का अनुरोध किया गया था.

न्यायमूर्ति रेवती मोहिते-डेरे ने अपने आदेश में कहा था कि कार्यवाही शुरू करने के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश में कोई प्रक्रियात्मक गैर कानूनी या अनियमितता नहीं है. जावेद अख्तर (76) ने पिछले साल नवंबर में अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी और दावा किया गया था कि रनौत ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में उनके खिलाफ अपमानजनक बयान दिया, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को कथित तौर पर नुकसान पहुंचा.

अपनी शिकायत में अख्तर ने दावा किया कि पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में रनौत ने एक साक्षात्कार में बॉलीवुड में मौजूद ‘गुट’का जिक्र करते हुए उनका नाम घसीटा. इसके गीतकार जावेद अख्तर ने एक्‍ट्रेस के खिलाफ मानहानि का केस शुरू किया था. एक मामले में अभिनेत्री कंगना रनौत आज अंधेरी की अदालत में पेश हुईं.