युवाओं को एक साथ लाना हीं यूथ-20 का उद्देश्य: डॉ जाह्नवी

0
72

जौनपुर- यूथ-20 के समग्र ढाँचे के तहत वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में हेल्थ वेल बीइंग फ़ोर एंड स्पोर्ट्स विषयक एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन गुरुवार को किया गया। निबंध प्रतियोगिता के विजेता हिदायत एवं उद्देश्य सिंह रहे।

इस अवसर पर महिला अध्ययन केंद्र की प्रभारी डॉ जान्हवी श्रीवास्तव ने कहा कि यूथ-20 के अंतर्गत होने वाले कार्यक्रमों का उद्देश्य देशभर के युवाओं को एक साथ लाना, बेहतर कल के लिए विचारों पर विमर्श करना और काम के लिए एक एजेंडा तैयार करना है।
जनसंचार विभाग के डॉ सुनील कुमार ने कहा कि भारत की जी-20 की अध्यक्षता के दौरान यूथ-20 द्वारा की जाने वाली गतिविधियां वैश्विक युवा नेतृत्व और साझेदारी पर केंद्रित होंगी। युवाओं को देशहित और राष्ट्र निर्माण में सहभागी बनाने के लिए उन्हें जागृत करने की जरूरत है। इसी के तहत विश्वविद्यालय के संकाय भवन के संगोष्ठी हाल में
निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। निबंध प्रतियोगिता का उद्देश्य यूथ-20 के रूप में हेल्थ ,वेल बीइंग और स्पोर्ट्स के प्रति जागरूकता और युवाओं में रुचि पैदा करना है। प्रतियोगिता में युवाओं को अपने राय और विचार व्यक्त किए। निबंध का विषय कैसे जलवायु परिवर्तन, महामारी प्रतिक्रिया और असमानता जैसी वैश्विक चुनौतियां था। निबंध प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ सुनील कुमार , डॉ अन्नू एवं डॉ नितेश रहे,निबंध प्रतियोगिता के विजेता हिदायत एवं उद्देश्य सिंह रहे ।

In