राज्य कर्मचारी संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को दी गई श्रद्धांजलि

0
5

 

जौनपुर- उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ,प्रजापति महासभा जौनपुर, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जौनपुर के पूर्व उपाध्यक्ष व कई संगठनों के विभिन्न पदों पर रह चुके प्रजापति हीरालाल आजाद के निधन पर प्रजापति महासभा जौनपुर द्वारा बुधवार को उनके निजी आवास पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।प्रजापति आजाद की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया।उत्तर प्रदेश सरकार माटी कला बोर्ड के सदस्य अजीत प्रजापति ने उनके निधन पर विनम्र श्रद्धांजलि दी।उन्होंने उन्हें प्रजापति समाज का समर्पित, उदार हृदय,विशालता, संवेदनशीलता, निस्वार्थी व्यक्तित्व बताया।अपने वक्तव्य में श्री प्रजापति ने कहा कि समाज के उत्थान में जनपद ही नहीं पूरे प्रदेश में प्रजापति समाज को संगठित करने में सबसे अहम भूमिका निभाई। उनका निधन संपूर्ण समाज के लिए अपूरणीय क्षति है।वह त्याग और समर्पण की प्रतिमूर्ति थे। हमेशा सबके हृदय में स्मृतियों के रूप में स्थापित रहेंगे।उन्होंने उनके जीवन से लोगों को प्रेरणा लेने की बात कही।प्रजापति महासभा के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार प्रजापति ने कहा कि आजाद प्रजापति समाज ही नहीं बल्कि समूची मानवता की मिसाल थे। जिला अध्यक्ष ने कहा कि अब उन्हें लोग नेताजी आजाद कह कर बुलाएंगे।

उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार से उनके नाम से डाक टिकट जारी करने की मांग की। सर्व समाज के उत्थान और कर्मचारियों के हित की लड़ाई आजीवन वह लड़ते रहे । गरीबों पीड़ितों पिछड़ों दलितों वंचितों के हक की लड़ाई लड़ने का काम किया। उन्होंने बताया कि इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर डाक टिकट जारी करने और उनके नाम से पुरस्कार देने की घोषणा करने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि अहियापुर में प्रजापति धर्मशाला का निर्माण उनका सपना था जिसे उनके नाम से बनवाना उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।आने वाले दिनों में भावी पीढ़ियां उनके जीवन से सदैव प्रेरणा लेती रहेंगी।वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जनसंचार एवं पत्रकारिता के गोल्ड मेडलिस्ट रामनरेश प्रजापति ने कहा कि उनका जीवन राजनीति और स्वार्थ से ऊपर उठकर संपूर्ण समाज के लिए समर्पित था। अधिवक्ता अरुण कुमार प्रजापति
मिर्जापुर के पूर्व सदस्य जिला पंचायत अवध नारायण प्रजापति , दक्ष सेना के संस्थापक वीरेंद्र प्रजापति वीर ,उपाध्यक्ष श्रवण कुमार प्रजापति , लोकसभा प्रत्याशी जियालाल प्रजापति, उपाध्यक्ष विनोद प्रजापति, रामबचन ,जनार्दन, विकलेश, रोहन, छात्र नेता मोहित आदि प्रजापति समाज के लोगों ने भी अपने विचार प्रकट किये।संचालन अधिवक्ता राजेश वर्मा ने किया। इस अवसर पर राज बहादुर , भीम, सावन ,शिव शंकर ,अभिषेक, संतोष ,नरेंद्र ,विनोद ,अरविंद सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

4 × 1 =