महाशिवरात्रि पर्व पर देर रात्रि तक जारी रहा विभिन्न आयोजन, शिवमय हुआ जलालपुर नगर

0
36

*जलालपुर /अंबेडकर नगर*

जलालपुर नगर में बहुत ही उल्लासपूर्ण वातावरण मे महाशिवरात्रि पर्व पर देर रात तक विभिन्न आयोजनों के रूप में जारी रही।वहीं शुक्रवार के दिन पड़े इस त्योहार के सकुशल निपट जाने पर प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

भोर से ही शिवालयों में शुरू हुआ दर्शन पूजन का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। शिवबाबा,झारखंडी महादेव,शीतला मठिया मंदिर, पारा महादेव समेत शिवालयों में सुबह से ही उमड़ रहे भक्तों का कारवां देर रात तक चलता रहा।

जलालपुर में एसडीम, सीओ देवेंद्र कुमार के निर्देशन एवम कोतवाल दर्शन यादव के नेतृत्व में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकली शिव बारात में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।डाकखाना कमेटी के नेतृत्व में भाजपा नगर उपाध्यक्ष आनंद जायसवाल,कमेटी अध्यक्ष रवि गुप्ता,उपाध्यक्ष मोहन जयसवाल , संरक्षक विनोद मेहरोत्रा ने शिव बारात यात्रा की कमान संभाली। शिवाला मंदिर से निकली भव्य शिव बारात में सम्मिलित होने के लिए आसपास के ग्रामीण क्षेत्र व नगरवासियों का जन सैलाब उमड़ पड़ा।शिव बारात के साथ चल रही झांकी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही।वही बमबम भोले’ जैसे भक्ति गीतों पर झूमते सैकड़ों श्रद्धालु, बीच में रथ पर सवार बाबा भोलेनाथ की वेशभूषा में बैठा बालक, साथ में लगातार हर हर महादेव का उद्घोष माहौल को शिवमय मनाने के लिए काफी था। डाकखाना कमेटी नेतृत्व में निकली शिव पार्वती विवाह के अवसर पर एंव यात्रा के दौरान,संदीप अग्रहरि, रामचंद्र जायसवाल, आलोक बाजोरिया, शिवप्रसाद गुप्त,कमलेश पटेल, मनोज पांडे, विकाश निषाद, अमित गुप्ता,रवि शिल्पी, प्रहलाद शर्मा आदि मौजूद रहे यात्रा के दौरान महाकाल ग्रुप के द्वारा राजेश सिंह ,अखिल सेठ, अमित टण्डन,कुलदीप अग्रहरि , बबलू त्रिपाठी,जीतू सोनी, अंशु मिश्र, आशुतोष सिंह,आशीष सोनी,अजीत निषाद,डेविड गोरे,विवेक सेठ आदि ने शिव बारात और शोभायात्रा पर फूल बरसाए।वही अन्य कई स्थानों पर श्रृद्धालुओं ने पुष्प वर्षा से स्वागत के किया गया। शिव बारात के दौरान सचिन, शिल्पी सार्थक, आकाश,शिवम गुप्त, राज जयसवाल, लक्ष्य समेत आदि युवाओं ने प्रसाद वितरण की व्यवस्था की कमान संभाली।

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

two × 1 =