दिल्ली वासियों को मिलेगी पानी और बिजली कि समस्या से राहत

0
96

दिल्लीवासियों के लिए नए मंत्रियों ने किया पानी और 24 घंटे बिजली का दावा।
केजरीवाल सरकार की प्राथमिकता है कि हर घर में पीने का पानी पहुंचे और इसे बेहतर प्रबंधन कर पानी की आपूर्ति को सुनिश्चित करेंगे। दिल्ली के लिए नए मंत्रियों को नियुक्त किया गया है। ऐसे में सौरभ भारद्वाज और आतिशी द्वारा शुक्रवार दिल्ली सचिवालय (Delhi Secretariat) में अपने-अपने विभागों का प्रभार संभाल लिया है जहां कार्यभार संभालने के बाद ही दोनों मंत्रियों ने अपने – अपने दावे किये हैं कि गर्मी आने वाली हैं और पहले की तरह इस बार भी दिल्ली के लोगो को बिजली व पानी के संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस विषय में सौरभ ने बताया कि इस बार केजरीवाल सरकार की प्राथमिकता है कि हर घर में पीने का पानी पहुंचे और जैसे अभी पानी की उपलब्धता सीमित है जल्द ही इसे वह बेहतर प्रबंधन कर पानी की आपूर्ति को सुनिश्चित करेंगे। ऐसे में जिन क्षेत्रों में पानी की पाइपलाइन हैं वहां समय में बदलाव करके पानी की आपूर्ति को और अधिक बेहतर किया जायेगा और जहां पाइपलाइन नहीं है, वहां टैंकर से सुविधा दी जाएगी।
दूसरी तरफ आतिशी द्वारा बिजली के लिए बात कि गयी जहां उन्होंने बताया कि दिल्ली में जब से केजरीवाल की सरकार बनी है, वह 24 घंटे बिजली देने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही महत्वपूर्ण है गर्मियों में भी मुफ्त बिजली की आपूर्ति मिलती रहे, इसे लेकर समर एक्शन प्लान भी बना लिया गया है।
हालाँकि, शिक्षा के प्रति भी बात हुई जिसमे बताया कि मंत्री रहे मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति की है और हम भी उसी दिशा में आगे बढ़ेंगे और बढ़ोतरी करेंगे। साथ ही सूचित किया कि दिल्ली सरकार के बहुत से स्कूल ठीक हो गए हैं जहां निजी स्कूलों से बच्चे इसमें आ रहे हैं। अब आगे का मुकाम है निगम के स्कूलों को भी ठीक करना जब तक प्राथमिक शिक्षा क्षेत्र में सुधार नहीं होगा तो स्कूलों में दिक्कत रहेगी।

रिपोर्टिंग – काजल

In