विद्यालय का जीना गिरने से कई बच्चे हुए घायल

0
195

सुल्तानपुर /28 अक्टूबर शिक्षा क्षेत्र अखंड नगर के अंतर्गत बेलवाई माधवपुर में स्थित शांति निकेतन विद्या मंदिर का आज सुबह 9:15 पर जीना गिरने के कारण कई बच्चे घायल हो गए। जिनमें चार बच्चों को गंभीर चोटें आई हैं जिनको तुरंत डॉ एस.बी. सैनी बेलवाई में प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया। जहां पर डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद शाहगंज आशीर्वाद हॉस्पिटल के लिए भेज दिया। बच्चों को एंबुलेंस से शाहगंज हॉस्पिटल ले जा करके भर्ती करवाया गया।
घायलों में चारों बच्चियां हैं जो कि कक्षा तीन की छात्रा हैं उनके नाम पल्लवी पुत्री संतोष , पांडे सेजल पुत्री रमेश कुमार ,आकांक्षा पुत्री हृदय नारायण नारायण पांडे तथा प्रियंका पुत्री धर्मेंद्र कुमार हैं। जिसमें प्रियंका को काफी चोटें आई हैं।
स्थानीय लोगों से बात करने पर पता चला कि यह जीना महीनों से हिल रहा था ,लेकिन आज बात करते समय शिक्षकों ने बताया कि हमें कल से इस बात की शंका थी प्रबंध समिति को भी इस बात का पता था किंतु इतना बड़ा हादसा होगा इसकी उम्मीद नहीं थी ।सवाल यह है कि क्या हादसे का इंतजार किया जा रहा था ,जब पता था कि जीना हिल रहा है ,जीने में दरार पड़ गई है दीवाल डैमेज है तो जीना कभी भी गिर सकता है तो वहां पर बच्चों को चढ़ने से क्यों नहीं रोका गया और ऊपर क्लास बंद क्यों नहीं की गई।
इस विद्यालय की मान्यता 2006 में प्राथमिक तथा जूनियर की मिली है ।फिर भी कोई शिक्षा विभाग का उच्च अधिकारी यहां पर देखभाल करने या निरीक्षण करने कभी विद्यालय में नहीं आया न रखरखाव का ध्यान दीए। फिलहाल उच्च अधिकारियों से मिलकर मामले को दबाने की कोशिश जारी है।

के मास न्यूज़ सुल्तानपुर