चालाक सौतेली मां ने चाचा और पिता की जमीन कराई अपने नाम

0
78

अखंड नगर/सुल्तानपुर जिले के विकास खंड अखंड नगर के बडोरा ख्वाजा पुर का एक ब्यक्ति जिसका नाम रानू उर्फ रन्नू है, उसकी सौतेली मां ने अपने देवर व पति की जमीन अपने नाम करवा लिया और अपने सौतेले बच्चे रानू को परिवार सहित घर से बाहर कर दिया।

बताते हैं कि बड़ौरा ख्वाजा पुर अखंड नगर सुल्तानपुर के निवासी पिल्लू उर्फ लाखन की पहली पत्नी लक्खी देवी ने पिल्लू को छोड़कर और अपने पुत्र रानू को लेकर किसी के साथ चली गई थी। बाद में पुत्र रानू को लेकर अपने मायके गैरवाह में रहने लगी थी।पिल्लू ने अपनी पहली पत्नी को छोड़ कर दूसरी शादी कर ली । दूसरी पत्नी चंद्रावती ने अपने पति पिल्लू उर्फ लाखन व उनके भाई चिल्लू की जमीन किसी तरह से अपने नाम लिखवा लिया और घर में हंगामा मचाई हुई है ।जिसका कारण यह है कि पिल्लू उर्फ लाखन की पहली पत्नी का पुत्र रानू उर्फ रन्नू जिसकी उम्र लगभग 25 साल है जो अपने मामा के यहां अपने मम्मी के साथ रहता था, मम्मी के मर जाने पर वह अपने घर पर आया। तो सब उसे रहने के लिए जमीन दिया था ,जिसमें रानू घर बनाकर अपनी पत्नी के साथ रहता है ।बात तब बिगड़ी जब जमीन चंद्रावती देवी ने जोकि रानू की सौतेली मम्मी हैं अपने नाम करा लिया तथा वह अब रानू को भगाने का प्रयास रातों दिन कर रही है और कह रही है तुम यहां से निकल जाओ। तुम्हारा यहां कुछ नहीं है स्थानीय लोगों का कहना है कि पहली औरत के बच्चे का आधा हिस्सा होना चाहिए। आधा दूसरी औरत के बच्चे का होता है।
अब देखना यह है कि रानू को उसका हक मिलता है या नहीं। अगर नहीं मिलता है तो रानू उर्फ रन्नू अपने परिवार को लेकर कहां जायेगा।

रिपोर्ट -केमास न्यूज़ अखंड नगर सुल्तानपुर

In