नई आशा संस्था के द्वारा विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगों को कंबल वितरित कर किया गया सम्मानित

0
246

सुल्तानपुर 3 दिसंबर/आज अखंड नगर विकासखंड के सभागार में विश्व दिव्यांग दिवस के मौके पर दिव्यांग व्यक्तियों को कंबल वितरित कर सम्मानित किया गया। दिव्यांग व्यक्तियों का सम्मान समारोह नई आशा संस्था के सौजन्य से किया गया। नई आशा संस्था के प्रबंधक माननीय डॉक्टर अखिलेश कुमार ने अपनी पत्नी माननीया सोनिया के साथ मिलकर कंबल वितरण कर दिव्यांग जनों को सम्मानित किया।
यह सम्मान समारोह के मौके पर तहसील कादीपुर के माननीय एसडीएम महोदय तथा अखंड नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सी एच ओ डॉक्टर नंदलाल यादव तथा अखंड नगर विकास खंड के खंड विकास अधिकारी माननीय राम अशीष कुमार उपस्थित रहे ।
नई आशा संस्था संस्था के सचिव गुलशन कुमार ,शैलेंद्र कुमार ,दीपचंद, आलोक कुमार, रजनीश कुमार ,तथा इंद्रराज आदि संस्था के तमाम पदाधिकारियों ने सहयोग करके कार्यक्रम को सफल किया। कार्यक्रम में दिव्यांगों का सम्मान करने तथा उनको सामाजिक तथा आर्थिक रूप से सहयोग करने पर विचार विमर्श कर लोगों को प्रोत्साहित किया गया ताकि कोई भी व्यक्ति दिव्यांग जनों का अपमान या अवहेलना ना करें ।इनको भी समाज में सम्मान से जीने का अधिकार है ।इस सम्मान समारोह में नई आशा संस्था के द्वारा 73 लोगों को कंबल वितरण कर सम्मानित किया गया। तथा सभी उपस्थित जनसमूह को जलपान भी कराया गया। इस सम्मान समारोह से दिव्यांग जनों के चेहरे पर खुशी की लहर दिखाई दी । ऐसे सम्मान समारोह से दिव्यांग जनों में उत्साह पैदा होगा और उनके अंदर से हीन भावना खत्म होगी और वह समाज की मुख्यधारा जुड़ सकेंगे।

के मांस न्यूज़ सुल्तानपुर