गाजीपुर जिले के गौरा नामजद लालापुर में झोपड़ी मे लगी भीषण आग दो भैंसों की मौत, लाखों का नुक्सान

0
40

गाजीपुर जिले के भूड़कूड़ा कोतवाली के जखनियां तहसील अंतर्गत गौरा नामजद लाला पुर ग्राम सभा में हरकेश राम पुत्र पुनवासी राम के झोपड़ी में रात्रि लगभग 1:00 बजे अचानक आग लग जाने से गांव में अफरा तफरी मच गई।
ग्रामीणों का कहना है कि लगभग रात को एक बजे खोपड़ी में आग लग गई जिसमें दो भैंसो की मौके पर ही मौत हो गई । वही एक भैंस काफी गंभीर रूप से जल चुकी है जिसे डॉक्टरों के द्वारा उपचार कराने के बाद भी हालत सुधरने का नाम नहीं ले रही।
पशु पालक का आरोप है कि रात में किसी ने मेरे झोपड़ी में आग लगा दिया। जिससे मेरा दो से ढाई लाख रुपए का आर्थिक नुकसान हुआ। किसी तरह से आग पर काबू पाया गया।तब तक सारी झोपड़ी जलकर राख हो गई थी। जब हरकेश राम से पूछा गया तो हरिकेश राम काफी आहत में होकर बताया। कि जब हमने देखा ही नहीं तो किसको बताएं किस तरह से आग लगी थी यह मुझे जानकारी नहीं है। इसी के दौरान स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया गया जिस पर
स्वास्थ्य विभाग के टीम द्वारा घायल पशुओं का ईलाज किया गया।लेकिन दो पशुओं की मौके पर ही मौत हो गई थी।तथा एक अभी मौत के मुंह में थी ।खबर मिलने तक यही जानकारी हुई थी।जिला प्रशासन द्वारा पशुपालक को नुकसान का मुआवजा की खबर नहीं मिली थी।क्षेत्रीय लेखपाल खबर लिखते समय तक नही पहुंच सकें थे।
ब्यूरो रिपोर्ट—के मास न्यूज़ गाजीपुर सब ब्यूरो चीफ शिवलोचन

In