चंदौली,,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अचानक पहुंचे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया व्यवस्था का लिया जायजा, बायो मेडिकल डिस्पोजल के अनुचित रखरखाव को लेकर चिकित्सा अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार

0
22

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अचानक पहुंचे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया व्यवस्था का लिया जायजा,
बायो मेडिकल डिस्पोजल के अनुचित रखरखाव को लेकर चिकित्सा अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार
अनुपस्थित पाए गए चिकित्सकों व चिकित्सा स्टाफ पर कड़ी कार्यवाही का दिया निर्देश

चकिया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सा व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व उप जिलाधिकारी चकिया प्रेम प्रकाश मीणा अचानक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया पहुंचे तथा उपस्थिति रजिस्टर का बारीकी से अवलोकन किया वही अनुपस्थित पाए गए चिकित्सक व
चिकित्सा कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का निर्देश दिया वहीं अस्पताल परिसर में बायो मेडिकल डिस्पोजल के अनुचित प्रबंधन को लेकर चिकित्सा प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई तथा भविष्य में गंदगी मिलने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी इसके अलावा चिकित्सा परिसर स्थित वैक्सीनेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए और कहा कि चिकित्सालय आने वाले मरीजों को समुचित सहायता मेडिकल स्टाफ द्वारा उपलब्ध कराई जाए तथा वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाया जाए वही मौके पर मौजूद आम नागरिकों ने चिकित्सालय परिसर से संबंधित अनेक समस्याओं को जिलाधिकारी के सामने रखा जिसके तत्काल निस्तारण का निर्देश दिया गया वही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के अचानक निरीक्षण से अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा तथा चिकित्सक व चिकित्सा स्टाफ व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करते हुए नजर आए।

निरीक्षण में उन्हें कई तरह की खामियां मिली, जिसको लेकर वे काफी सख्त दिखे। उन्हें मौके पर साफ सफाई तथा बिल्डिंग के रखरखाव में बड़ी कमी नजर आई वहीं मौके पर बायो मेडिकल कचरे के डिस्पोजल की समुचित व्यवस्था नहीं पाई गई इसके साथ ही उन्होंने मौके पर कई कर्मचारियों को अनुपस्थित पाया।
जिसमें डॉ अंशुल सिंह, डॉ नेहा सिंह,डॉक्टर चंदा पटेल, विजय कुमार मौर्य तथा गायत्री पांडे उपस्थित नहीं थी। मौके पर डॉ नेहा सिंह अनाधिकृत अनुपस्थिति के साथ उपस्थित पंजिका में फर्जी हस्ताक्षर बनाने की भी प्रथम दृष्टया दोषी होती समझ में आई। इस मौके पर उन्होंने दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध नियमानुसार कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित करने के संकेत दिये। आपको बता दें कि, अपनी तेजतर्रार छवि के लिए चर्चित ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के चकिया आने के बाद प्रशासनिक व नागरिकों से संबंधित व्यवस्थाएं धीरे धीरे पटरी पर लौट रही हैं।

चकिया ब्लाक संवाददाता दीपक कुमार

उनके द्वारा पिछले दिन नगर के वार्ड नंबर 1 व 2 का भी निरीक्षण किया गया था जहां कमी मिलने के बाद नगर पंचायत तथा बिजली विभाग के कर्मचारियों को उनके द्वारा समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देश देते देखा गया वही उनके आने के बाद से सरकारी जमीनों को अवैध तरीके से कब्जा करने वालों के अंदर दहशत देखी जा रही है।