लेखपालो को सख्त निर्देश वरासत दर्ज करने में रूचि न लेने पर होंगे बर्खास्त : जिलाधिकारी

0
43

जौनपुर:- जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार द्वारा थाना समाधान दिवस के अवसर पर कोतवाली बदलापुर में जनता की समस्याओं की सुनवाई की गयी। जिलाधिकारी ने सभी सभी लेखपालों को निर्देशित किया कि अभी भी लोगो की वरासत दर्ज नही हुई है जिसे जल्द से जल्द दर्ज कराये।

जिलाधिकारी ने कहा कि लेखपाल वरासत का कार्य रूचि लेकर नही करेंगेे तो उन्हे बर्खास्त कर दिया जायेगा। उन्होने कहा कि अविवादित वरासत के मामले दर्ज कर खतौनी घर तक पहुचायें।

जिलाधिकारी ने कहा कि 23700 वरासत वाले नये किसान बने है उनका भी किसान सम्मान निधि में फार्म आनलाइन भरवाये। उन्होंने लेखपालों को निर्देश देते हुए कहा कि आय, जाति, निवास के आवेदानों में एक दिन में ही रिपोर्ट लगाये।

उन्हाने सभी उपजिलाधिकारियों को प्रतिदिन मानीटरिंग करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने आधार करेेक्शन का कार्य शीघ्र पुर्ण कराने का निर्देश उपजिलाधिकारियों को दिया। प्रभारी निरीक्षक प्रमोद यादव को निर्देशित किया कि भूमि विवाद थाना समाधान दिवस के प्रार्थना पत्रों को रजिस्टर में पंजीकरण करें। उन्हाने कहा कि भूमि विवाद के मामलों में दोनो पक्षो को थाने पर बुलाकर पक्षो को सुनकर भूमि-विवाद के मामलों का निस्तारण करेंगे।

भूमि विवाद के मामलों का निस्तारण पुलिस की टीम एवं राजस्व की टीम मिलकर यह कार्य करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि सबसे ज्यादा शिकायते भूमि विवादों की आती है।

इसका निस्तारण अभियान चलाकर करे तथा मौके पर टीम बनाकर भेजे। उन्होने कहा कि जहां पर पथरगडडी हो गयी है, उसे कोई तोड़ता है तो सीधे जेल भेंजे। थाना समाधान दिवस में कुल 23 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 04 का मौके पर निस्तारण किये गये।