क्राइम ब्रांच का निरीक्षक बनकर शिकारगंज एक व्यक्ति ने ठगे 10.50 लाख, जानिए पूरा मामला

0
133

चन्दौली जनपद में कोरोना काल में बेरोजगारी की मार झेल रहे युवा नौकरी पाने के चक्कर में जालसाजों के चंगुल में फंसते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार को वाराणसी जिले के रामनगर थाने में पहुंचा। खुद को क्राइम ब्रांच का निरीक्षक बताकर चंदौली के शिकारगंज निवासी एक व्यक्ति ने नगर के रामपुर निवासी बेरोजगार अनिल कुमार को अपना शिकार बनाया।
उसने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर उसने 10.50 लाख रुपये ऐंठ लिए। काफी समय बाद जब नौकरी नहीं मिली तो युवक ने रुपये वापस मांगे। इस पर उसे गलत तरीके से फंसाने की धमकी दी जाने लगी। भुक्तभोगी ने पुलिस को मामले में तहरीर दी है। थाना प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश राय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
जानकारी के मुताबिक धनंजय से अनिल का परिचय शिकारगंज निवासी आनंद कुमार के माध्यम से हुआ। शिकारगंज निवासी आनंद कुमार से अनिल का परिचय वार्ड निवासी मित्र विजय ने कराया था। आनंद ने अनिल की नौकरी लगवाने के लिए अपनी बहन अनीता व बिहार निवासी उसके पति धनंजय से मुलाकात करायी। धनंजय ने अपने आप को चंदौली पुलिस में क्राइम ब्रांच का निरीक्षक बताकर अनिल की नौकरी रेलवे में लगाने की बात कही थी। उसने अनिल से नौकरी लगवाने के नाम पर कई किस्तों में 10.50 लाख रुपये ले लिए।
अनिल ने बताया कि रुपये मांगने पर जहां धनंजय जान से मारने की बात कहता है, वहीं पर उसकी पत्नी अनिता झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है।

 

नौगढ़ तहसील संवाददाता विनोद कुमार पाल की रिपोर्ट

In