आजमगढ़ विद्युत पोल पर चढ़े लाइनमैन की करंट से मौत, ग्रामीणों में आक्रोश हाईवे पर लोगों ने किया चक्का जाम पुलिस प्रशासन एवं पहुंचे कप्तान

0
42

आजमगढ़: बिजली का तार बनाने के लिए पोल पर चढ़े एक प्राइवेट लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। घटना कि सूचना देने के बाद भी मौके पर एसडीओ के न पहुंचने पर ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया । रानी की सराय थाना क्षेत्र के अहियाई गांव में एक पोल पर बिजली का तार खराब हो गया था । सोमवार की सुबह रानी की सराय थाना क्षेत्र के हजरतपुर गांव निवासी प्राइवेट लाइनमैन गोविंदा (22) पुत्र सतीराम बिजली का तार बनाने के लिए पोल पर चढ़ा। इसी दौरान अचानक बिजली आ जाने से उसकी करंट लगने से मौत हो गई। हादसे के बाद गांव के प्रधान राजेश चौहान ने एसडीओ को सूचना दी लेकिन मौके पर वह नही पहुंचे। इसके बाद नाराज ग्रामीणों ने पहले कोटीला मंगरावां मार्ग पर जाम लगा दिया और फिर किसी अधिकारी के नहीं आने पर शव को लेकर आजमगढ़ बनारस हाईवे पर पहुंचकर जाम लगा दिया।
मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स उनको समझाने में लगी रही लेकिन वह लोग नहीं माने। आरोपी विद्युतकर्मी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने और अर्थिक सहायता की मांग को लेकर आजमगढ़-वाराणसी मुख्य मार्ग पर शव रख कर करीब 11 बजे जाम लगा दिया। जाम की खबर लगते ही कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गयी। इसी बीच मुख्य मार्ग से गुजर रहे पुलिस कप्तान रविशंकर छवि भी मौेके पर पहुच गये। एसपी ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम को समाप्त कराया। करीब डेढ़ घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। मृतक चार भाई में सबसे छोटा था। बिजली विभाग के अधिकारियों ने मृतक के परिवार को तत्काल सहयता के रूप में बीस हजार रूपये नकद उपलब्ध कराये। कर्मचारी बीमा का पांच लाख की अनुदान राशि दिलाने का भी आश्वासन दिया गया।