Breaking news:पहली बार 180 प्रवासी मज़दूर मुंबई से झारखंड फ़्लाइट से भेजा गया

0
67

मुंबई :झारखंड सरकार (Jharkhand Government) के प्रयास और एलुमनाई नेटवर्क ऑफ नेशनल लॉ स्कूल बेंगलुरु के सहयोग से एयर एशिया की फ्लाइट से आज सुबह 8:15 बजे झारखंड के 180 प्रवासी मजदूर (Laborers) मुंबई से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने इसके लिए एलुमनाई नेटवर्क ऑफ लॉ स्कूल की सराहना की है.

हवाई जहाज से प्रवासी मजदूरों की घर वापसी पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुशी जताते हुए कहा कि सरकार की प्राथमिकता में मजदूरों की सकुशल घर वापसी कराना है. इसको लेकर कई तरह के प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही लद्दाख और अंडमान निकोबार में फंसे झारखंडी मजदूरों को भी सरकार फ्लाइट से वापस लाएगी.

दरअसल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आग्रह को मानते हुए केन्द्र ने हवाई जहाज से मजदूरों को लाने की स्वीकृति दे दी है. और इस मंजूरी के बाद पहली बार 180 मजदूरों मुम्बई से एयर एशिया के विमान से रांची लाये जा रहे हैं. राज्य के श्रममंत्री सत्यानंद भोक्ता ने इसका स्वागत करते हुए कहा है कि जो भी मजदूर यहां आ रहे हैं, उन्हें रोजगार भी सरकार मुहैया करायेगी. उन्होंने कहा कि अबतक दो लाख प्रवासी झारखंड आ चुके हैं.