चुनाव का असर :CM योगी ने कहा की सोशल मीडिया बेलागम घोड़ा है,इसका कोई माई-बाप नहीं

0
69

लखनऊ :यूपी के सीएम योगी ने शुक्रवार को पार्टी की आईटी सेल के लोगों से बात की और कहा कि सोशल मीडिया एक बेलगाम घोड़ा है, ऐसे में इसपर भी लड़ाई लड़ने के लिए सभी को तैयार रहना होगा. सीएम योगी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को भी कहा कि अगर वह सतर्क नहीं रहेंगे तो प्रेस के लोग उन्हें मीडिया ट्रायल्स का शिकार बना सकते हैं।इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सीएम योगी ने आईटी सेल के लोगों से कहा कि टीवी चैनल्स और न्यूज पेपर्स को चलाने वाले लोग औद्योगिक घराने से आते हैं, लेकिन सोशल मीडिया का कोई माई-बाप नहीं है.टीवी और अखबारों की चीजों पर नियंत्रण करने वाले लोग मौजूद हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसी व्यवस्था नहीं है. सीएम ने कहा, इसलिए बेलगाम घोड़ों को नियंत्रित करने के लिए हमारे पास उस तरह का प्रशिक्षण और उस तरह की तैयारी होना जरूरी है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक वक्त था जब शक्तिशाली प्रिंट और टेलीविजन मीडिया के मालिक और संपादक हुआ करते थे, मगर सोशल मीडिया का कोई माई-बाप नहीं है. प्रिंट और विजुअल मीडिया में पहले कुछ लोग हुआ करते थे, जिनका नियंत्रण होता था, मगर सोशल मीडिया पर किसी का कंट्रोल नहीं है.

योगी आदित्यनाथ के सोशल मीडिया वाले बयान पर कांग्रेस के सीनियर नेता कपिल सिब्बल ने तंज कसा है. कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा कि योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि सोशल मीडिया एक बेलगाम घोड़ा है और इस पर लगाम के लिए उन्होंने ट्रेनिंग और तैयारियों का आग्रह किया. इसी ट्वीट में उन्होंने सवाल किया कि भारत में कौन सा एक राज्य है जो बेलगाम प्रदेश है.