मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेल युवक बना रातो रात लखपति ,परिजनों सहित गाँव भर में जश्न का माहौल

0
150

खुटहन(जौनपुर)

शाहगंज तहसील में खुटहन थाना क्षेत्र के पिलकिछा गाँव का एक युवक ऑनलाइन गेम खेलकर रातों रात लखपति बन गया । क्रिकेट ड्रीम 11 गेम खेलने वाले युवक के खाते में 15.75 लाख रुपए आए हैं । उसने स्थानीय एसबीआई शाखा में जाकर इसकी पुष्टि की तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा । युवक को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है । खुटहन ब्लॉक प्रमुख बृजेश यादव भी उसे बधाई देने पहुंचे ।

जानकारी के मुताबिक पिलकिछा निवासी अरविंद निषाद पुत्र राजबली करीब तीन महीने से क्रिकेट ड्रीम 11 गेम खेल रहा था । उसे इसका चस्का लग चुका था और इसी चक्कर में वो 50 – 100 रुपए करके अभी तक लगभग सात हजार रुपए गंवा चुका था लेकिन बीती शाम उसने 11 खिलाड़ियों की टीम बनाई और सो गया । सुबह उठने के बाद उसने मोबाइल देखा तो पता चला कि उसे उपविजेता घोषित किया गया है । उसने करीब 22 लाख रुपए जीत लिए हैं और टैक्स काटकर उसके खाते में 15.75 लाख रुपए जमा होने का मैसेज आया है । युवक ने बैंक जाकर अपने खाते का स्टेटमेंट जांचा तो बात सच निकली । वो लखपति बन चुका था । अरविंद और परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा । खबर आग की तरह फैल गई और उसे बधाई देने वालों का तांता लग गया । खुटहन ब्लॉक प्रमुख बृजेश यादव भी युवक को बधाई देने उसके घर पहुंचे । यहां ढोल ताशे की आवाज के बीच इसे माला पहनाकर सम्मानित किया ।

अरविंद के घर की माली हालत अच्छी नहीं है । घर वालों का गुजारा खेती और फिशिंग से होता है । अभी हाल ही में उसकी मर्चेंट नेवी में नौकरी लगी है और एक ईरान की शिपिंग फर्म में वो नौ महीने नौकरी करके घर लौटा है । अरविंद ने बताया कि इन पैसों से उसे और उसके परिवार को बड़ी मदद मिलेगी । उसके भाईयों की पढ़ाई, बहनों की शादी और मकान की मरम्मत जैसे काम अब आराम से हो सके l

पत्रकार विजय कुमार की रिपोर्ट