चकिया तहसील क्षेत्र के लतीफ साह बांध के समीप विशालकाय का मगरमच्छ देख ग्रामीणों में मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम

0
38

चन्दौली जनपद के चकिया तहसील क्षेत्र के लतीफ साह बांध के समीप स्थित बस्ती में विशालकाय का मगरमच्छ के देखने के बाद निवासी भयभीत हो गए लंबे चौड़े मगरमच्छ को देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व वन विभाग को दी जिसके इसके बाद मौके पर पहुंची हुई वन विभाग की टीम ने विशाल का मगरमच्छ को पकड़कर जल प्रभात डैम में छोड़ दिया हैबरसात के दिनों में अक्सर चंद्रप्रभा डैम के आस-पास के रिहायशी इलकों में मगरमच्छ देखे जाते हैं. गुरुवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ. रिहायशी इलाके पर मगरमच्छ देखे जाने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. लोगों ने इस सुचना पुलिस को दी. मौके पर पहुँची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से मगरमच्छ को पकड़ लिया. जिससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.
दरअसल गुरुवार को सुबह चकिया कोतवाली क्षेत्र के लतीफशाह स्थित बस्ती में अचानक मगरमच्छ देखे जाने के हड़कंप मच गया. विशालकाय मगरमच्छ घर के समीप मुर्गी के दरबे के पास था. जिसकी लंबाई लगभग नौ फ़ीट बताई गई. अचानक मगरमच्छ को देख लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुँची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से जाल फेंककर मगरमच्छ को पकड़ लिया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुँच गई. पकड़े गए मगरमच्छ को बाद में वन विभाग द्वारा चंद्रप्रभा डैम में छोड़ दिया गया।

 

नौगढ़ तहसील संवाददाता विनोद कुमार पाल की रिपोर्ट