फूलपुर कोतवाली में प्रेमी युगल ने रचाई शादी:युवक ने युवती की मांग में भरा सिंदूर

0
150

फूलपुर (आजमगढ़)कोतवली परिसर के मंदिर में प्रेमी युगल ने शादी रचायी है। इस दौरान पुलिस और परिजनों मौजूद रहे। युवक और युवती ने एक–दूसरे को माला पहना कर सात फेरे लिए। लड़के ने लड़की मांग में सिंदूर भरा। हमेशा एक–दूसरे का साथ देने का संकल्प लिया। शादी का वादा कर मुंबई चला गया था युवक

फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर खुर्द निवासी अभिषेक शर्मा और आज़मगढ़ के सिकरौरा निवासिनी गुड़िया चौहान के बीच कई महीनों से प्रेम संबंध थे। गुड़िया का ननिहाल सिकरौरा में है। कुछ दिन पहले अभिषेक गुडिया से यह कह कर मुम्बई चला गया कि वहाँ से आने के बाद शादी उससे शादी करेगा। लेकिन काफी दिन बीत जाने पर जब वह नहीं आया, तो गुड़िया खुद मुम्बई पहुंच गई।
शादी के दौरान दोनों के घर वाले मौजूद रहे। शादी के दौरान दोनों के घर वाले मौजूद रहे। थाने में शादी कराने का प्रेमिका ने दिया प्रार्थना पत्र कुछ दिन बाद दोनों घर वापस आए। इसके बाद गुड़िया ने फूलपुर कोतवाली में अभिषेक से शादी कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। जिसके बाद पुलिस अभिषेक को कोतवली लेकर आयी। कोतवली में ग्रामीणों और प्रधान के अलावा दोनों के परिवाराें को बुलाया गया। थाने में स्थित मंदिर में अभिषेक व गुड़िया ने एक दूसरे को माला पहनकर साथ रहने की कसम खाई। प्रेमी अभिषेक ने गुड़िया की मांग में सिंदूर भरा। कोतवाल अनिल सिंह का कहना है कि युवक-युवती दोनों बालिग हैं। दोनों के परिजनों की मर्जी के अनुसार ही शादी कराई गई है।