अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर:पुलिस-प्रशासन ने हटवाए अवैध कब्जे, चार लोगों पर मुकदमा दर्ज

0
39

फूलपुर (आजमगढ़) में लखनऊ-बलिया मुख्य राजमार्ग पर शासन के निर्देशानुसार पुलिस-प्रशासन ने सड़क किनारे किए गए अतिक्रमण को बुलडोजर से हटवाया। इस दौरान अतिक्रमण करने वाले 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। सुरक्षा के मद्देनजर कोतवाल अनिल सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद रही।

वहीं दुकानदारों ने की नोटिस की अनदेखा प्रशासन ने फूलपुर तहसील मुख्यालय से लेकर जगदीशपुर कुंवर नदी पुल तक अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवाया। फूलपुर कोतवाल ने बताया कि पुलिस-प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने की चेतावनी भी दी गई थी, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया। इस पर पुलिस-प्रशासन के सहयोग से बुलडोजर चलवाकर सड़क की पटरियों अतिक्रमण हटवाया गया। शासन के मंशानुसार अतिक्रमण हटने से सड़क पर होने वाली आकस्मिक घटनाएं कम होंगी। अभियान को देखते हुए कई दुकानदार अपने आप ही अतिक्रमण हटाते हुए देखे गए।
दोबारा अतिक्रमण पर दर्ज होगा मुकदमा कोतवाल अनिल सिंह ने बताया कि सैकड़ों लोगों ने लखनऊ-बलिया मुख्य राजमार्ग के पटरियों पर अतिक्रमण किया था, जिससे आए दिन हादसे हो रहे थे। सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों पर शिकंजा कसा है। दोबारा अतिक्रमण किए जाने पर मुकदमा दर्ज किए जाने की चेतावनी दी गई है। रास्ते को अवरुद्ध करने वाले चार लोगों के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है।