निर्दयी माता पिता ने 8महीने की बच्ची को सड़क पर फेंका

0
533

अखंड नगर/घटना सुल्तानपुर अखंडनगर थाना क्षेत्र ग्राम सभा लोरपुर की है जहां एक निर्दयी माता पिता ने एक मासूम बच्ची के जान के साथ खिलवाड़ किया है।
अखंडनगर से नगरी को जाने वाली रोड पर लोरपुर ग्राम सभा के अन्तर्गत प्राइमरी स्कूल के पास एक लावारिस बच्ची मिली है। बच्ची की उम्र लगभग 8 से 9 महीने के बीच है। जिसको एक लाल चुनरी में लपेट कर किसी निर्दयी माता पिता ने अपनी ही बच्ची को चलते हुए रास्ते में छोड़ दिया। उस मासूम को क्या पता की उसके साथ क्या व्यवहार किया जा रहा है। बच्ची को रात में लगभग 9 से 10बजे के बीच छोड़ा गया जहां पर समीप में ही बच्ची कतवारू पांडेय के घर की तरफ से घुटने के सहारे चल कर सिक्कू पांडेय जी के घर की तरफ पहुंच ही रही थी की सिक्कु पांडेय जी को रोने की आवाज सुनाई दी। तब उनकी नजर बच्ची पर पड़ी ।तभी उन्होंने तत्काल ग्राम प्रधान अजय पाण्डेय को सूचित किया । ग्राम प्रधान अजय पांडेय तत्काल मौके पर पहुंचे और कुछ लोगो को बुला कर उन्होंने बच्ची की पहचान करवाई। लेकिन कोई पहचान न सका इसलिए मौके पर थानाध्यक्ष अखंड नगर को सूचना किया गया ।मौके पर आई पुलिस के द्वारा बच्ची को थाने पर लेजाया गया । समाचार लिखे जाने तक बच्ची की कोई पहचान नहीं हो पाई थी। पुलिस बच्ची को लेकर जांच पड़ताल ने जुटी है देखना यह है की उसके परिजनों की कब तक खोज हो पाएगी।
वह मासूम जो अभी बोलने को बात तो दूर की जो यह तक नही जान सकती की उसको कहा कैसे और कौन लाया है आखिर उस मासूम के साथ उसके निर्दयी माता पिता ने ऐसा किया।
क्या उस के मां बाप ने दहेज जैसी कुप्रथा के डर से, या समाज में पैदा अत्याचारियों के डर से अथवा बच्ची की मां का किसी से नजायज संबंध होने के चलते बच्ची से छुटकारा पाने के लिए ऐसा किया गया।
कारण कुछ भी रहा हो किंतु यह एक मां की ममता को कलंकित करने का दुर्भाग्यपूर्ण कार्य है। अब यह कहना ग़लत साबित हो गया की माता कभी कुमाता नहीं बन सकती है।

के मास न्यूज अखंड नगर सुल्तानपुर

In