बस स्टाप और रेलवे स्टेशन पर रही गहमागहमी, मिठाई की दुकानों से गुलजार रहा बाजार

0
59

जौनपुर-

बुधवारको रक्षाबंधन को लेकर मछलीशहर तहसील क्षेत्र के बस स्टाप और रेलवे स्टेशन पर गहमागहमी रही। मछलीशहर और मुंगराबादशाहपुर के बस स्टैंड पर महिलाओं और पुरुषों की भीड़ लगी रही।गोदी में छोटे-छोटे बच्चों को लेकर महिलाएं सड़क पर आने-जाने वाले वाहनों पर टकटकी लगाए हुई थी ।रोडवेज बसों में महिलाओं को किराये की छूट के चलते हर कोई इस अवसर का लाभ उठा लेना चाहता था।ऐसी महिलाएं जिनके घर खुद के वाहन नहीं थे उनके लिए सरकार का यह कदम बहुत ही राहत भरा रहा।जंघई रेलवे स्टेशन पर प्रयागराज की तरफ से आने वाली रेलगाड़ियां यात्रियों से पूरी तरह से भरी आ रही थी। प्रयागराज में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं का हुजूम आने वाली ट्रेनों से उतर रहा था।इस बीच निजी वाहनों की भी चांदी रही उन्हें भी सीट फुल सवारी मिल रही थी।
बाजारों में राखी की दुकानों के साथ-साथ क्षेत्र के शाहगंज खेतासराय, मीरगंज , ओलंदगंज ,कुत्तुपुर , मल्हनी, गुरैनी व आदि बाजारों में हलवाइयों ने सड़कों किनारे मिठाईयों के बड़े-बड़े स्टालों को सजा रखा है ।सड़कों पर दौड़ते दो पहिया और चार पहिया वाहनों से उतर कर लोग खरीददारी कर रहे हैं।यह मछलीशहर कस्बे में मड़ियाहूं चौराहे पर मिठाई की लगी दुकान है जहां दुकानदार ने बताया कि सुबह उन्होंने बड़ा स्टाल लगाया था लेकिन ऐसी बिक्री हुई कि शाम साढ़े छः बजे तक उनकी दस प्रतिशत भी मिठाई नहीं बची है।
बताते चलें कि इस वर्ष रक्षाबंधन का पर्व 30 और 31अगस्त दोनों दिनों को मनाया जा रहा है।शुभ मुहूर्त बुधवार की रात से शुरू हो रहा है जो बृहस्पतिवार की सुबह भी जारी रहेगा। अवकाश तालिका में 31 अगस्त को ही रक्षाबंधन का अवकाश घोषित है। काफी संख्या में निजी विद्यालयों ने बुधवार और बृहस्पतिवार दोनों दिनों को विद्यालयों में अवकाश घोषित कर रखा है। परिषदीय विद्यालय बुधवार को खुले तो रहे लेकिन रक्षाबंधन का पर्व बुधवार को भी मनाये जाने के कारण ज्यादातर परिषदीय विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति बहुत ही कम रही। सड़कों पर भीड़ और मिठाई की बिक्री बृहस्पतिवार को और भी बढ़ने की उम्मीद है।

In