3 महीने के लिए ये एक्सप्रेसवे हुए बंद यात्रियों को होगी परेशानी,रूट होगा डायवर्ट

0
80

दिल्ली में अभी दो अंडरपास व एक फ्लाईओवर का निर्माण करने के लिए एक्सप्रेस वे का 500 मीटर का हिस्सा अभी बंद किया गया है। दिल्ली के यत्रियों के लिए एक बुरी खबर सामने आयी है जहां गुरुग्राम से दिल्ली या दिल्ली से गुरुग्राम आने-जाने वाले वाहन सवारों को अब अगले तीन महीने के तक ये परेशानी झेलनी होगी क्योकि अगले तीन महीने दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे की मुख्य लेन को बंद कर यात्रियों के लिए सर्विस रोड को डायवर्ट किया जाएगा। वही डायवर्जन के साथ ही वाहन चालकों को कुछ वैकल्पिक रास्तों का सुझाव भी NHAI की ओर से दिया जा रहा है और इस डायवर्जन को आज से शुरू किया जायेगा।
बता दें कि दिल्ली में अभी दो अंडरपास व एक फ्लाईओवर का निर्माण करने के लिए एक्सप्रेस वे का 500 मीटर का हिस्सा अभी बंद किया गया है। साथ ही शिव मूर्ति के पास एक अंडरपास द्वारका एक्सप्रेसवे को नेल्सन मंडेला मार्ग से जोड़ा जायेगा और दूसरा द्वारका लिंक रोड को NH-48 दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे से जुड़ता दिखेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंडरपास और फ्लाईओवर निर्माण के चलते एक्सप्रेस वे पर वाहनों को दिल्ली की ओर कैरिजवे के साथ से स्लीप रोड की ओर मोड़ा जायेगा।
वही शिव मूर्ति चौराहे के पास एक्सप्रेसवे पर वाहनों को नए स्लीप रोड पर मोड़ता देखा जायेगा और इस रोड से रोजाना करीब 75 हजार वाहन गुजरते हैं। ऐसे में गुरुग्राम से दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले वाहनों को MG रोड व कापसहेड़ा की तरफ से डायवर्ट किया गया है और साथ ही अधिकारियों का कहना है कि यह कार्य 90 दिन में पूरा होता दिखेगा और इस हिस्से में 90 दिन बाद ही यातायात सुचारू रूप से फिर से शुरू किया जायेगा।

रिपोर्टिंग – काजल

In