गंगा दिवस का आयोजन 4 नवम्बर को

0
136

**गंगा दिवस के अवसर पर प्रातः 8 बजे से गंगा हॉफ मैराथन का होगा आयोजन

चरवा (कौशाम्बी) जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कहा है कि 04 नवम्बर को गंगा दिवस का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा है कि गंगा दिवस का उद्देश्य गंगा नदी के संरक्षण के लिए जन जागरूकता बढ़ाने के साथ.साथ सामाजिक रूप से प्रासंगिक कारणों में लोगों की भागेदारी सुनिश्चित करना तथा गंगा नदी को स्वच्छ रखने के लिए जिम्मेदारी की भावना विकसित करना है।

जिलाधिकारी ने गंगा दिवस को सकुशल ढंग से आयोजित कराने के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक जिला बेसिक शिक्षाधिकारी एवं जिला प्रोवेशन अधिकारी को क्रमशः गंगा के किनारे के घाटों की सफाई स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेन्टिग ड्राइंग प्रतियोगिता क्विज संकल्प एवं वाद.विवाद प्रतियोगिता के आयोजन कराये जाने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर 04 नवम्बर को
ओसा चौराहे से प्रातः 8ः00 बजे गंगा हाफ मैराथन प्रतियोगिता प्रारम्भ होकर स्पोर्टस स्टेडियम टेंवा में संपन्न होगी जो भी प्रतिभाग करना चाहें समय से पहुंचकर गंगा हॉफ मैराथन प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर सकते है।

जिलाधिकारी ने क्रीडाधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक एवं उप जिलाधिकारीगणों को पुरूष व महिला वर्ग की हॉफ मैराथन प्रतियोगिता को सकुशल ढंग से आयोजित कराने का निर्देश दिया है। भीड़ नियन्त्रण एवं सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस विभाग को दी गयी है प्रतियोगिता आयोजन के दौरान कोविड.19 के द्रष्टिगत सोशल डिस्टेसिंग मास्क पहनना एवं सेनेटाइजेशन के नियमों का अनिवार्य रूप से पालन कराये जाने हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी को संबंधित अधिकारियों के सहयोग से सुनिश्चित कराये जाने के लिए निर्देशित किया गया है।
गंगा हॉफ मैराथन में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जायेगा। कार्यक्रम को सकुशल ढंग से संपन्न कराने हेतु मुख्य विकास अधिकारी को नामित किया गया है।

रिपोर्ट मोहन लाल गौतम ब्यूरो चीफ के मास न्यूज़ कौशाम्बी 9005473451