साड़ों को मारने के लिए खेत के चारों तरफ लगाए गए कटिलें तारों में बिजली की सप्लाई से महिला को लगा करंट स्थित गंभीर

0
532

सुल्तानपुर 10जनवरी/ जिले के अखंड नगर थाना अंतर्गत ग्राम सभा रायपुर हरिवंश (चौकीदार) की पुत्र वधू सुनीता पत्नी दिनेश कुमार ,बिजली का करंट लगने से बेहोश हो गई और हालत गंभीर बनी हुई है। घटना सुबह 5:00 बजे की है । जब शौच के लिए रास्ते से जा रही सुनीता का पैर फिसलने से रास्ते के बगल लगे कंटीले तारों में बिजली सप्लाई के कारण करंट लग गया।
अवगत हो कि शैलेंद्र मिश्र उर्फ बबलू मिश्र जिनका रास्ते के बगल से लगभग 3 से 4 बीघा खेत है और वह अपने खेत को रास्ते की तरफ से लेकर पूरब तथा पश्चिम की तरफ खम्भे लगा कर कांटेदार तारों से तीनों तरफ से घेर रखा है जिसमें शैलेंद्र मिश्र उर्फ बबलू मिश्र उन कटीले तारों में सांडों को मारने के लिए रात्रि में बिजली की सप्लाई दे रखा था। सुनीता पत्नी दिनेश कुमार सुबह के समय शौच के लिए रास्ते से जा रहे थी।बारिश होने के कारण रास्ते में कीचड़ था अचानक पैर फिसलने से वह गिरने लगी और बगल में लगे खम्भे को पकड़ लिया। उस बांस के खम्भे में तार लगा हुआ था और सुनीता का हाथ तार से टच हो गया जिससे बिजली का शाट लगने से वह छटपटाने लगी ,साथ की एक लड़की ने बचाने का प्रयास किया। किन्तु वह भी चपेट में आ गई वहां पर कुछ और महिलाओं ने शोर मचाना प्रारंभ किया तो लोग वहां एकत्रित हुए और किसी तरह से उस महिला को तार से छुड़ाया गया और तत्काल 112 तथा 108 नंबर पर फोन करके शासन को सूचना दिया गया और उस महिला को 108 एम्बुलेंस के द्वारा सीएचसी अखंड नगर ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने महिला की स्थिति अत्यधिक गंभीर होने के कारण उसे जिला अस्पताल अंबेडकर नगर के लिए रेफर कर दिया पड़ोसियों से पता चला कि महिला की स्थिति में सुधार न होने के कारण जिला अस्पताल से डॉक्टरों ने लखनऊ मेडिकल कॉलेज के लिए भेज दिया।
जहां पर अभी भी सुनीता की स्थिति गंभीर बनी हुई है।
अगर इसी तरीके से लोग पशुओं को मारने के लिए बिजली के तार लगाते रहे तो सरकार की गौ हत्या पर रोक और असली हिंदुत्व का चेहरा उजागर हो जाएगा और पशुओं के मरने के बजाय इंसान मरना शुरू कर देंगे। इस पर शासन प्रशासन को जरूर ध्यान देना चाहिए।

के मास न्यूज़ सुल्तानपुर

In