जिलाधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं का निस्तारण हमारी शीर्ष प्राथमिकता है

0
39

आजमगढ़ /ज़िलाधिकरी ने  कहा कि भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं के निस्तारण/समाधान के लिए शीघ्र ही जिले के संबंधित अधिकारियों को आदेश जारी कर दिये जायेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि भूतपूर्व सैनिक बन्धुओं की जो भी समस्यायें हैं, उसका समाधान प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जायेगा।
जिलाधिकारी राजेश कुमार ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि भूतपूर्व सैनिक बन्धुओं के सम्मान के लिए सभी थानों/विभागों को एडवाइजरी जारी की जायेगी। उन्होने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों की जमीन, असलहे का नवीनीकरण एवं कैन्टीन कार्ड के नवीनीकरण की समस्याओं को निस्तारण अतिशीघ्र सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होने भूतपूर्व सैनिक बन्धुओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि जमीनी विवाद के समाधान के लिए जनपद के सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, कानूनगो एवं लेखपाल को निर्देशित किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि भूतपूर्व सैनिक बन्धुओं की मांग पर आवश्यक वस्तुआें की खरीद के लिए कैन्टीन एवं कैन्टीन हाल की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। उन्होने भूतपूर्व सैनिकों से कहा कि अपनी मांग को जिला सैनिक कल्याण अधिकारी के माध्यम से उपलब्ध करायें, जिसका समाधान अतिशीघ्र सुनिश्चित किया जायेगा।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी ले0 कर्नल, वीरेन्द्र सिंह (अ0प्रा0) तथा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये भूतपूर्व सैनिक बन्धु उपस्थित रहे।