HDFC बैंक के अहम पदो की नियुक्ति पर RBI ने लगाई रोक

0
190

मुंबई:देश के बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank) को लेकर एक बड़ी खबर आई है. बिजनेस की बड़ी वेबसाइट मनीकंट्रोल के मुताबिक, HDFC बैंक के मौजूदा एमडी और सीईओ आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी के तौर पर दो लोगों के नाम RBI को भेजे थे. जिस पर RBI ने अपना फैसला टाल दिया है. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 7 अप्रैल को RBI की ओर से जवाब आया है. इसमें RBI ने बैंक को सलाह दी है कि इस साल के आखिरी तक नए MD और CEO के पद ग्रहण करने के बाद समीक्षा करें फिर हमारे पास भेजे.

आपको बता दें कि आदित्य पुरी अक्टूबर 2020 में रिटायर होंगे. पुरी HDFC बैंक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी भी हैं. उनके उत्तराधिकारी की खोज बैंक वैश्विक स्तर पर कर रहा है. पुरी इस साल 70 वर्ष के हो जाएंगे. साल 1994 में एचडीएफसी बैंक के गठन के बाद से आदित्य पुरी प्रबंध निदेशक और सीईओ हैं.

क्या है मामला – HDFC बैंक के बोर्ड ने पिछले साल नवंबर महीने में शशिधर जगदीशन को एडिशनल डायरेक्टर और भावेश झावेरी को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के तौर पर नियुक्ति के लिए प्रस्ताव दिया था. जिसे मंजूरी के लिए RBI के पास भेजा गया था.