शराबियों ने खेली खून की होली, दो सगे भाइयों की मौत, तीन आरोपियों को लगी पुलिस की गोली

0
40

जौनपुर – बारात में शामिल होने आए दो शराबियों ने खून की होली खेली , इस वारदात में दो सगे भाइयों का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। इस वारदात की ख़बर मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई, उधर हरकत में आयी पुलिस ने इस वारदात में शामिल छह बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया , जिसमे तीन बदमाशों को पुलिस की गोली लगी है।

खेतासराय थानाक्षेत्र के खुटहन रोड पर फास्टफूड की दुकान चलाने वाले अजय प्रजापति (23) और उसके छोटे भाई अंकित प्रजापति (20) की मनबढ़ों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी। सरे शाम लबे सड़क चाकूबाजी की वारदात से सनसनी फैल गई। स्थानीय लोग परिजनों को सूचना देते हुए दोनों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। चाकू मारने वाले पास मे ही एक बारात में आये थे और फास्टफूड की दुकान पर शराब पी रहे थे जिसका अजय ने विरोध किया था। फिलहाल पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तहरीर के आधार पर नामजद आरोपियों की तलाश शुरू की और तड़के 6 नामजद आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया, जिनमे से तीन को पैर में गोली लगी है।

प्रभारी एसओ थाना खेतासराय महंगू राम यादव ने बताया कि फूलचंद्र प्रजापति का बड़ा बेटा अजय प्रजापति चाउमीन की दूकान चलता है खुटहन रोड दुर्गामन्दिर के पास। मंगलवार शाम को वहां से एक बरात गुजर रही थी, जिसमें शामिल कुछ लोग उसकी दुकान पर रूककर शराब पीने लगे तो उन लोगों ने झगड़ा शुरू किया और फिर अजय पर ताबड़तोड़ चाक़ू से वार कर दिया। इस दौरान उसे बचाने आए उसके छोटे भाई अंकित पर भी चाकू चला दिया और उन दोनों को अचेत अवस्था में वहां छोड़कर वह से फरार हो गया।
घटना की सूचना परिजनों को मिली तो उनपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की सहायता से उन्हें जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां इलाज मौत हो गई। इस सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। दोनों भाई अपने बुजुर्ग मां-बाप के जीने का सहारा थे। उनकी एक बहन है जिसका रो-रो के बुरा हाल है।
घटना की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने घटना का संज्ञान लेते हुए फौरन ही आरोपियों को ढूंढने के लिए टीम गठित की। पुलिस टीम उस घर भी पहुंची जहां बरात आई थी। बरात मनेछा गांव से आयी थी। इसके बाद पुलिस टीम ने दबिश दी तो मनेछा मंदिर के पास 6 नामजद अभियुक्त होने की सूचना मिली जिसपर पुलिस ने छापेमारी की तो अपराधियों ने फायर झोक दिया, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की तो तीन आरोपी घायल हो गए। पुलिस ने मौके से मुकेश बिन्द (घायल), नीशू बिन्द (घायल), सतीश बिन्द (घायल), विवेक बिन्द, जगदीश उर्फ रामसिंह बिन्द अमरजीत सभी निवासी गांव मनेछा को मुकदमा संख्या 272/2023 धारा 147,148,149,302,504 आईपीसी में गिरफ्तार कर लिया।

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

5 + 11 =